Pahaad Connection
Breaking News
Breaking News

दिल्ली के नए पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा, पूर्व सीमा पुलिस प्रमुख

Advertisement

तमिलनाडु कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी संजय अरोड़ा दिल्ली के पुलिस आयुक्त के रूप में राकेश अस्थाना की जगह लेंगे। वह 1 अगस्त को शामिल होने के लिए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के महानिदेशक के अपने वर्तमान पद को छोड़ देंगे। वह 31 जुलाई, 2025 को अपनी सेवानिवृत्ति तक या केंद्रीय गृह मंत्रालय के अनुसार अगले आदेश तक सेवा दे सकते हैं।
सशस्त्र सीमा बल के महानिदेशक एसएल थाओसेन फिलहाल अतिरिक्त प्रभार के रूप में आईटीबीपी के प्रमुख होंगे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, संजय अरोड़ा एजीएमयूटी (अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश) कैडर के बाहर से केवल तीसरे अधिकारी हैं, जिन्हें राष्ट्रीय राजधानी के पुलिस बल का प्रमुख बनाया गया है। 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को जुलाई 2021 में नियुक्त किया गया था, जबकि 1966 बैच के उत्तर प्रदेश-कैडर के आईपीएस अधिकारी अजय राज शर्मा को 1999 में पद मिला था। गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार, श्री अरोड़ा, जो कि से हैं आईपीएस के 1988 बैच को औपचारिक रूप से इस नियुक्ति के लिए एजीएमयूटी संवर्ग में प्रतिनियुक्त किया गया है।

Advertisement

गृह मंत्रालय द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, श्री अरोड़ा के पास मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, जयपुर से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जोशीमठ भू धसाव प्रभावित प्रत्येक परिवार को 1.5 लाख रुपए की अंतरिम राहत

pahaadconnection

राज्य में दो दिन बंद रहेगे स्कूल

pahaadconnection

सैनिक कल्याण मंत्री ने किया सैन्य धाम में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण

pahaadconnection

Leave a Comment