Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेश

अब मुंबई-गोवा रूट पर दौड़ेगी वंदे भारत सेमी-हाई स्पीड एक्सप्रेस ट्रेन, जानें केंद्रीय रेल राज्य मंत्री ने क्या कहां?

मुंबई-गोवा रूट
Advertisement

मुंबई-गोवा रूट पर जल्द ही वंदे भारत सेमी-हाई स्पीड एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा। महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य निरंजन डावखरे ने इसकी जानकारी साझा की है। जानकारी के मुताबिक, 3 फरवरी को महाराष्ट्र के विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे से मुलाकात की थी। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री ने समूह को जानकारी दी कि मुंबई और गोवा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी। केंद्रीय मंत्री दानवे ने कहा कि हाल ही में शुरू की गई मुंबई-शिरडी और मुंबई-सोलापुर रूट पर की ट्रेनों के तर्ज पर यह एक्सप्रेस ट्रेन मुंबई और गोवा के बीच चलाई जाएगी।

मुंबई-गोवा रेल मार्ग पूरा हो गया है

Advertisement

प्रतिनिधिमंडल को केंद्रीय मंत्री ने बताया कि मुंबई-गोवा रेल मार्ग का विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया है और निरीक्षण के बाद नई ट्रेन सेवा शुरू की जाएगी। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री के साथ ठाणे और कोंकण क्षेत्र में रेलवे से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की। इस बीच, किसानों के लिए प्रत्येक रेलवे स्टेशन पर मोबाइल स्टॉल, रेलवे परियोजना से प्रभावित व्यक्तियों या उनके रिश्तेदारों को स्टालों का आवंटन, प्लेटफार्मों की ऊंचाई बढ़ाना, रेलवे पुलों के कारण बाढ़ को रोकने के उपाय समेत के कई मुद्दे पर भी चर्चा की गई।

केंद्रीय मंत्री समक्ष विधायकों की ये मांग

Advertisement

प्रतिनिधिमंडल ने दानवे के साथ सावंतवाड़ी-दिवा ट्रेन सेवा को दादर तक विस्तारित करने, झुग्गी पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) योजना के तहत रेलवे पटरियों के किनारे रहने वालों के पुनर्वास और अन्य मुद्दों पर चर्चा की। विधायकों ने यह भी मांग की कि ठाणे के मुंब्रा स्टेशन का नाम बदलकर मुंब्रा देवी स्टेशन किया जाए। केंद्रीय मंत्री दानवे ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि इस आशय का प्रस्ताव राज्य सरकार द्वारा प्रस्तुत करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मथुरा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आएँगे मथुरा, सुरक्षा के किए गए है कड़े इंतज़ाम

pahaadconnection

मेडिकल कॉलेजों के निर्माण के प्रोजेक्ट्स को हॉलिस्टिक अप्रोच के साथ पूरा करने के निर्देश

pahaadconnection

YouTube ने घोषणा की है वह अपने टीवी सब्सक्रिप्शन की कीमत $72.99 प्रति माह कर रहा है

pahaadconnection

Leave a Comment