Pahaad Connection
उत्तराखंड

उत्तराखंड: राष्ट्रपति चुनाव तक सभी विधायक रहे देहरादून में, मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने विधायकों से की विशेष अपील

Advertisement

देहरादून: उत्तराखंड के संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने शुक्रवार को सभी विधायकों से 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव तक देहरादून में रहने का आग्रह किया. अग्रवाल ने कहा कि द्रौपदी मुर्मू भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की अध्यक्ष पद की उम्मीदवार हैं और इस संदर्भ में एक शनिवार शाम सात बजे मुख्यमंत्री आवास पर बैठक का आयोजन किया गया है जिसमें सभी विधायकों को शामिल होने का अनुरोध किया गया है. चली गई
मंत्री ने कहा कि अगले दिन 17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के दौरान मॉक ड्रिल (रिहर्सल) की जाएगी और सभी विधायकों से इसमें शामिल होने का अनुरोध किया गया है.

उन्होंने कहा कि इसे देखते हुए सभी विधायकों को 16 जुलाई से 18 जुलाई तक देहरादून में रहने को कहा गया है. उनके मुताबिक, विधायकों को अध्यक्ष पद के लिए मतदान करने के बाद ही अपने-अपने क्षेत्रों के लिए रवाना होने को कहा गया है.

Advertisement

11 जुलाई को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मुर्मू देहरादून पहुंचे और सांसदों और विधायकों से मुलाकात कर उनका समर्थन मांगा. उत्तराखंड में, भाजपा के अलावा, चार अन्य विधायकों ने एनडीए उम्मीदवार को अपना समर्थन देने की घोषणा की है, जिसमें दो निर्दलीय और बहुजन समाज पार्टी के दो विधायक शामिल हैं।

चुनाव में मुर्मू का मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री और विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा से है। अगर मुर्मू चुनाव जीत जाती हैं तो वह देश की सर्वोच्च संवैधानिक पद संभालने वाली पहली आदिवासी महिला होंगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आरक्षी सुमित नेगी को किया मैन ऑफ द मंथ चयनित कर सम्मानित

pahaadconnection

राज्य में संचालित बाह्य सहायतित परियोजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाई जाए : सीएम

pahaadconnection

साकार होने जा रहा अयोध्या में राम मंदिर बनने का सपना : सीएम

pahaadconnection

Leave a Comment