Pahaad Connection
Breaking News
राजनीति

बुधवार के पेंशन सुविधा शिविरों के माध्यम से 239 व्यक्तियों द्वारा भरे गए पेंशन फॉर्म

Advertisement

बुधवार के पेंशन सुविधा शिविरों के माध्यम से 239 व्यक्तियों द्वारा भरे गए पेंशन फॉर्म

 देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अमृत महोत्सव के तहत पंजाब सरकार का सामाजिक सुरक्षा एवं महिला एवं बाल विकास विभाग हर हफ्ते के बुधवार को अगस्त और उसके बाद के दो महीनों के लिए पेंशन सुविधा शिविर आयोजित कर रहा है। इन कैंपों के जरिए गांव, शहर और वार्ड स्तर के अधिकारी पेंशन से जुड़ी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं. इन शिविरों का लाभ गांव के लोग उठा रहे हैं।
 इन शब्दों को व्यक्त करते हुए उपायुक्त मोगा सीनियर ने कहा। कुलवंत सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि पिछले बुधवार को ये कैंप गांव मिनिया, सुखानंद, तारेवाला और फतेहगढ़ पंजतुर में आयोजित किए गए थे. इन शिविरों के माध्यम से मिनिया, कुसा, नंगल, लोपो, मलायाना, बीर बधानिन, सुखानंद, संतूवाला, चीड़ा, वांडर, दल्लूवाला, तारेवाला, नहल, खोटे, तारेवाला, संधूआं, फतेहगढ़ पंजतूर, बहादुरवाला, फतेह उल्शाह, मुंडी जमाल, मौजेवाला, कराहेवाला आदि ग्रामीणों के पेंशन फार्म भरवाए गए, पेंशन संबंधी समस्याओं को सुना गया और मौके पर ही उनका समाधान किया गया।
 मोगा की जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी श्रीमती कीर्तिप्रीत कौर ने बताया कि इस बुधवार को विभिन्न शिविरों में कुल 239 व्यक्तियों के वृद्धावस्था, विधवा, निःशक्तता एवं आश्रित पेंशन के फार्म भरे गये. इनमें मेनिया कैंप में 40, फतेहगढ़ पंजतूर कैंप में 90, सुखानंद गांव कैंप में 94 और तारेवाला कैंप में 15 जरूरतमंदों के पेंशन फॉर्म शामिल हैं. इन प्रपत्रों में 204 वृद्धावस्था पेंशन प्रपत्र, 17 विधवा पेंशन प्रपत्र, 10 विकलांग पेंशन प्रपत्र एवं 8 आश्रित पेंशन प्रपत्र हैं।इसके अलावा उपस्थित अन्य लाभार्थियों की पेंशन संबंधी समस्याओं का संबंधित विभागों द्वारा मौके पर समाधान किया गया।
 उपायुक्त ने आम जनता से अपील की कि जिला प्रशासन द्वारा आयोजित किये जा रहे इन पेंशन सुविधा शिविरों का अधिक से अधिक लाभ सुनिश्चित करें।
Advertisement
Advertisement

Related posts

Amit Shah Odisha Visit: गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- ओडिशा के आ गए हैं अच्छे दिन, राज्य का मैं उज्ज्वल भविष्य देख रहा हूं

pahaadconnection

प्रधानमंत्री के पिथौरागढ़ भ्रमण कार्यक्रम से उत्तराखण्ड को कुछ हासिल नहीं हुआ : यशपाल आर्य

pahaadconnection

दिल्ली मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

pahaadconnection

Leave a Comment