Pahaad Connection
Breaking News
Breaking News

सलमान को पनवेल में उनके फार्म हाउस के पास मारने के लिए प्लान B बनाया था

Advertisement

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को बांद्रा में उनके घर के पास मारने की योजना विफल होने के बाद, पनवेल में उनके फार्म हाउस के पास उन्हें मारने के लिए प्लान बी भी बनाया गया था। हालांकि, साजिशकर्ताओं को कभी भी सलमान को गोली मारने का मौका नहीं मिला।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस की गिरफ्त में आए लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्पशूटर कपिल पंडित ने सलमान की हत्या का प्लान बी कबूल कर लिया है.

Advertisement

कपिल ने माना कि वह करीब डेढ़ महीने तक सलमान के पनवेल स्थित फार्म हाउस के पास रहे। उनके साथ संतोष जाधव और सतीश बिश्नोई भी थे। किसी तरह फार्म हाउस में घुसकर सलमान को मारने की योजना बनाई गई।

हालांकि, सलमान के फार्महाउस के आसपास कड़ी सुरक्षा और सलमान की अपनी निजी सुरक्षा के कारण, साजिशकर्ताओं को कभी मौका नहीं मिला।

Advertisement

इन लोगों ने सलमान की आवाजाही, उनकी कारों के बेड़े, सुरक्षा व्यवस्था आदि की जांच की। सलमान का फैन होने के बहाने एक सिक्योरिटी गार्ड से दोस्ती कर ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि हिट एंड रन केस के बाद सलमान की कार बेहद धीमी गति से चल रही थी. उसमें भी पनवेल

इन लोगों ने सलमान की आवाजाही, उनकी कारों के बेड़े, सुरक्षा व्यवस्था आदि की जांच की। सलमान के फैन होने के बहाने एक सिक्योरिटी गार्ड से दोस्ती कर उसे ज्यादा से ज्यादा जानकारी मिली। उन्होंने कहा कि हिट एंड रन केस के बाद सलमान की कार बेहद धीमी गति से चल रही थी. साथ ही, चूंकि पनवेल फार्म हाउस की सड़क बहुत उबड़-खाबड़ और ऊबड़-खाबड़ है, इसलिए सलमान की कार चाहे तो भी नहीं चलाई जा सकती। उनके साथ उनके बॉडीगार्ड शेरा साये के रूप में हैं। सलमान को कम स्पीड वाली कार में गोली मारने के लिए उसने पिस्टल और कारतूस भी तैयार रखे थे। अपने प्रवास के दौरान सलमान दो बार फार्म हाउस गए लेकिन ये शूटर उन्हें मार नहीं सके।

Advertisement

लॉरेंस बिश्नोई के पहले के कबूलनामे के मुताबिक, उसने सलमान के घर के पास एक शूटर भी भेजा था। हालांकि सलमान के घर के पास भी कड़ी सुरक्षा के चलते शूटर दूर से ही निशाना लगाने से कतरा रहे थे ।

लॉरेंस बिश्नोई के पहले के कबूलनामे के मुताबिक, उसने सलमान के घर के पास एक शूटर भी भेजा था। हालांकि सलमान के घर के पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के चलते निशानेबाजों के पास दूर से ही निशाना साधने का विकल्प बचा था. लेकिन वह दूर से निशाना नहीं लगा सके। बिश्नोई ने बाद में चार लाख रुपये की एक विशेष राइफल का ऑर्डर दिया, जिसे दूर से ही सटीक निशाना बनाया जा सकता था, लेकिन सलमान को मारने की साजिश रचने से पहले ही यह राइफल पुलिस के हाथ लग गई।

Advertisement

लॉरेंस बिश्नोई के दावे के अनुसार, सलमान इस बात से नाराज थे कि उन्होंने एक मृग का शिकार किया था जिसे बिश्नोई समुदाय के लिए पवित्र माना जाता था। हालांकि, अब बिश्नोई गिरोह की पूछताछ से जानकारी मिली है कि खालिस्तान समर्थक संगठन बॉलीवुड में आतंक का साम्राज्य स्थापित करना चाहते हैं और पैसे की उगाही करना चाहते हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिलाई बैंक कर्मियों को मतदाता शपथ

pahaadconnection

राज्यपाल ने की उपराष्ट्रपति से मुलाकात

pahaadconnection

उत्तराखंड में हाई अलर्ट : पैरामिलिट्री फोर्स ने संभाला मोर्चा

pahaadconnection

Leave a Comment