Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

ऊर्जा संरक्षण पर राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

Advertisement

 ऋषिकेश 

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के कॉरपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में ऊर्जा संरक्षण पर राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया. यह प्रतियोगिता ऊर्जा दक्षता ब्यूरो, विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में आयोजित की गई. इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड राज्य के स्कूली छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग किया.

Advertisement

इस आयोजन में वन, तकनीकी शिक्षा, भाषा एवं निर्वाचन मंत्री उत्तराखंड सरकार, सुबोध उनियाल मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे. जे. बेहेरा, निदेशक (वित्त) टीएचडीसी द्वारा मंत्री को शॉल भेंट कर उनका अभिनन्दन किया गया. इस कार्यक्रम में वीर सिंह, मुख्य महाप्रबंधक भी उपस्थित रहे.

Advertisement

इस प्रतियोगिता में “हम प्रो प्लानेट लोग हैं” और “परिपत्र अर्थव्यवस्था- पुनः उपयोग, कम करें और रीसायकल” विषय पर ग्रुप A में कक्षा 5, 6, 7 के बच्चों द्वारा व ग्रुप B में 8,9,10 कक्षा के बच्चों द्वारा चित्रकलाएं बनाई गई जिनका ईवैल्यूऐशन जूरी सदस्यों द्वारा किया गया व विजेताओं को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत भी किया गया. टीएचडीसीआईएल भारत की अग्रणी विद्युत उत्पादन कंपनियों में से एक है। टिहरी बांध एवं एचपीपी (1000 मेगावाट), कोटेश्वर एचईपी(400 मेगावाट), गुजरात के पाटन में 50 मेगावाट एवं द्वारका में 63 मेगावाट की पवन विद्युत परियोजनाओं, उत्तर प्रदेश के झांसी में 24 मेगावाट की ढुकवां लघु जल विद्युत परियोजना एवं कासरगॉड केरल में 50 मेगावाट की सौर परियोजना के साथ टीएचडीसीआईएल की कुल संस्थापित क्षमता 1587 मेगावाट हो गई है

Advertisement
Advertisement

Related posts

24 दिसंबर को आयोजित होगा ‘‘मोदी है ना‘‘ कार्यक्रम : अग्रवाल

pahaadconnection

मोदी सरकार के इशारे पर घुटने टेके खडी केंद्रीय जांच एजेंसी : करन माहरा

pahaadconnection

सत्ता से विदाई के लिए भाजपा की उल्टी गिनती शुरू : राजीव महर्षि

pahaadconnection

Leave a Comment