Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीतिसोशल वायरल

पीएम मोदी ने देश के 135 करोड़ नागरिकों के लिए गुजरात विधानसभा में BBC के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया

मोदी
Advertisement

गुजरात विधानसभा में शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र से 2002 के गोधरा दंगों पर अपने वृत्तचित्र के साथ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने के लिए बीबीसी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया। गृहमंत्री हर्ष संघवी ने कहा, “डॉक्यूमेंट्री सिर्फ पीएम मोदी के खिलाफ नहीं बल्कि देश के 135 करोड़ नागरिकों के खिलाफ थी।”

उन्होंने कहा, “पीएम मोदी ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित कर दिया, विकास के साधन को हथियार बना लिया और देश विरोधी तत्वों को करारा जवाब दिया। उन्होंने भारत को वैश्विक मंच पर लाने के लिए कड़ी मेहनत की।”

Advertisement

बीबीसी ने इस साल जनवरी में ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ नामक डॉक्यूमेंट्री फिल्म जारी की थी, जिसमें 2002 के गुजरात दंगों को दिखाया गया है। इस फिल्म ने दंगों के दौरान मुख्यमंत्री के रूप में मोदी के नेतृत्व की ओर इशारा करते हुए सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई क्लीन चिट की अवहेलना करने के लिए विवाद पैदा किया था।

विदेश मंत्रालय ने इसे “प्रचार का टुकड़ा” करार दिया था, यह कहते हुए कि यह “औपनिवेशिक मानसिकता” को दर्शाता है। भारत की यात्रा के दौरान, ब्रिटिश विदेश सचिव जेम्स क्लीवरली ने कहा कि द्विपक्षीय बैठक के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ भारत में बीबीसी कार्यालयों पर खोजों का मुद्दा उठाया गया था। एक विशेष साक्षात्कार में बात करते हुए चतुराई से कहा कि बीबीसी एक स्वतंत्र संगठन है और यूके सरकार से अलग है।

Advertisement

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी वृत्तचित्र के बारे में पूछे जाने पर ब्रिटिश विदेश सचिव ने चतुराई से कहा, “मैंने डॉक्यूमेंट्री नहीं देखी लेकिन मैंने यूके और भारत में प्रतिक्रियाएं देखी हैं। बीबीसी एक स्वतंत्र संगठन है और सरकार से अलग है। मैं डॉ. जयशंकर के साथ एक मजबूत व्यक्तिगत संबंध का आनंद लेता हूं … यूके-भारत के बीच संबंध मजबूत हो रहे हैं।”

इस साल फरवरी में आयकर अधिकारियों ने ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर के नई दिल्ली और मुंबई स्थित कार्यालयों की तलाशी ली थी। केंद्र सरकार ने जनवरी में विवादास्पद बीबीसी डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ के लिंक साझा करने वाले यूट्यूब वीडियो और ट्विटर पोस्ट को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए थे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने की छात्र- छात्राओं से वार्ता

pahaadconnection

दिल्ली को नहीं मिला मेयर, सदन फिर से स्थगित; आप-भाजपा की लड़ाई जारी

pahaadconnection

प्रधानमंत्री ने विश्व को बताया राम राज्य का महत्व : महाराज

pahaadconnection

Leave a Comment