Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

युद्धपोतों का उपयोग नौकायन के लिए करती रही है कांग्रेस : चौहान

Advertisement

देहरादून 27 अक्तूबर। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस सरकार रथ के रूप में युद्धपोतों का उपयोग नौकायन के लिए करती थी, जबकि भाजपा योजना का लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिए करना चाहते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे के पीएम को लिखे पत्र का हवाला देते हुए भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने सोशल मीडिया पर फैलाए भ्रम को बेबुनियाद और सत्य से परे बताया है। उन्होंने दावा किया, इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि सरकारी योजनाओं का लाभ सभी लाभार्थियों तक पहुंचे। चूंकि सरकारी विकास और जनकल्याण योजनाओं को जनता तक प्रसारित करने और लाभ पहुंचाने की यह वृहद कोशिश है जिसका प्रभारी संबंधित अधिकारी को बनाना न्यायोचित है। क्योंकि वह लाभार्थियों को विस्तार से जानकारी देकर लाभ पहुंचाने में सर्वाधिकार मददगार साबित होगा। श्री चौहान ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह गरीबों को गरीब ही रखना चाहती है। हमेशा स्वयं का फायदा सोचने वाली कांग्रेस पार्टी के लिए एक कोशिश उनकी समझ से परे हो सकती है, लेकिन सार्वजनिक सेवा वितरण सरकार का कर्तव्य है। मोदी सरकार की योजनाओं को लेकर सुनिश्चित करना चाहती है कि उनकी सभी लाभार्थियों तक पहुंच हो। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ऐसे में गरीबों का हित नहीं सोचने वाली कांग्रेस के मन में पीड़ा होना स्वाभाविक है। कांग्रेस की रुचि शुरुआत से ही गरीबों को गरीबी में रखने में रखने की रही है।

उन्होंने तंज कसा कि अपनी सरकार में कांग्रेस ने ‘रथ’ के रूप मे नौसेना के युद्धपोतों को तत्कालीन प्रधानमंत्री के लिए निजी नौकाओं के रूप में उपयोग किया था, जबकि इससे उलट हमारी कोशिश सार्वजनिक संसाधनों का सही इस्तेमाल है। हम योजनाओं को संचालन देश के विकास और समाज में बदलाव लाने के लिए करते हैं, जबकि वे सिर्फ कागज तक सीमित रखने के लिए योजना बनाते थे। इसीलिए उन्हें कभी योजनाओं को जनता तक ले जाने की जरूरत महसूस नहीं हुई।

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

मसूरी : 194 साल पुराना विशिंग वेल आज भी लोगों के सूखे घेरे को सोख रहा है.

pahaadconnection

राज्य स्थापना दिवस पर खेल विभाग द्वारा बैडमिंटन तथा ताईक्वांडों प्रतियोगिता आयोजित की गयी , प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

pahaadconnection

मार्केटिंग सपोर्ट स्कीम की घोषणा

pahaadconnection

Leave a Comment