Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंडराजनीति

प्रदेश की भाजपा सरकार लगातार कर रही है विपक्षी दल के चुने हुए जनप्रतिनिधियों के साथ सौतेला व्यवहारः करन माहरा

Advertisement

देहरादून 10 नवम्बर। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री करन माहरा ने भारतीय जनता पार्टी की राज्य सरकार पर विपक्षी दल के चुने हुए जनप्रतिनिधियों के साथ लगातार सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी के माध्यम से जारी बयान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार निम्न स्तर की राजनीति पर उतर आई है, इसीलिए कभी विपक्षी दल के चुने हुए जनप्रतिनिधियों को साम-दाम-दंड-भेद की नीति से पदच्युत कर रही है तो कभी उनके निर्वाचित क्षेत्रों में विकास की योजनाओं पर रोक लगा कर सौतेला व्यवहार कर रही है।

करन माहरा ने कहा कि किसी भी प्रदेश की चुनी हुई सरकार तथा उसके मुखिया के लिए सभी क्षेत्र एक समान होने चाहिए, परन्तु उत्तराखण्ड की भाजपा सरकार विकास योजनाओं की स्वीकृति जारी करने से पहले देख रही है कि यहां पर भाजपा का जनप्रतिनिधि है या कांग्रेस या अन्य दल का तथा जिन निर्वाचन क्षेत्रों में विपक्षी दल के जनप्रतिनिधि हैं उन क्षेत्रों में विकास की योजनाओं की स्वीकृति में आना-कानी की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है जब विकास का पैमाना सत्ताधारी दल का जनप्रतिनिधि होना अनिवार्य माना जा रहा है।

Advertisement

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पिथौरागढ़ विधायक श्री मयूख महर द्वारा अपने क्षेत्र की जनहित की मांगों को लेकर आन्दोलन की राह चलने पर कहा कहा कि इससे अधिक शर्म की बात क्या हो सकती है कि प्रदेश में विपक्षी दल के चुने हुए जनप्रतिनिधियो को अपने क्षेत्र में जनहित की योजनाओं के लिए आन्दोलन एवं धरने का सहारा लेना पड़ रहा है। उन्होंने भाजपा पर सत्ता का दुरूपयोग कर विपक्षी दलों के नेताओं को प्रताडित करने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि यही नहीं भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के इशारे पर विपक्षी दल के चुने हुए जनप्रतिनिधियों को ऐन-केन-प्रकारेण पदच्युत्त करने का षडयंत्र रचा गया। चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष, उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उधमसिंहनगर में विपक्षी दल के ब्लाक प्रमुख की बर्खास्तगी इसकी बानगी मात्र है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता के मद में चूर होकर विपक्ष की आवाज दबाने का काम कर रही है परन्तु कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी तथा जनता एवं जनप्रतिनिधियों की लड़ाई सडक से लेकर सदन तक लडती रहेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा जिस प्रकार केन्द्र की भाजपा सरकार विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग करती आ रही है, उसी प्रकार राज्य में विपक्षी दल के निर्वाचित जन प्रतिनिधियों के क्षेत्रों में विकास कार्यों पर रोक लगाकर भाजपा की राज्य सरकार द्वारा उन्हों लगातार प्रताडित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भारतीय जनता पार्टी सरकार की इस प्रकार की भेदभाव वाली सोच की घोर निन्दा करती है तथा मांग करती है कि सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के क्षेत्रों में समान रूप से विकास की योजनाएं स्वीकृत की जांय अन्यथा कांग्रेस को जनता के साथ सड़क पर उतरकर आन्दोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

पर्यटन प्रदेश में आर्थिकी और रोजगार का महत्त्वपूर्ण साधन : मुख्य सचिव

pahaadconnection

महाजनसंपर्क अभियान के तहत विशिष्ट व्यक्तियों का सम्मान

pahaadconnection

एसएसपी ने किया पुलिस लाइन में नई क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन

pahaadconnection

Leave a Comment