Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

राज्य की पांचो सीटों को हम प्रचंड बहुमत से जीतेंगे : सीएम

Advertisement

देहरादून। राष्ट्र सर्वोपरि के पथ पर चलते हुए भाजपा ने आज अपना स्थापना दिवस प्रदेश भर में धूमधाम से मनाया। मुख्यमंत्री धामी एवं प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा, आप सभी के सामर्थ्य पर मोदी जी ने 400 पार का लक्ष्य तय किया है। बलवीर रोड स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में स्थापना दिवस का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी एवं प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट द्वारा ध्वजारोहण कर सभी कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने राज्य में पार्टी के मुख्य पत्र देवकमल पत्रिका के विशेषांक का विमोचन करते हुए इस अवसर पर मौजूद सभी लोगों  को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं एवं बधाई दी।

मीडिया से मुखातिब होते हुए हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा, आज हम सब पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए बेहद खुशी एवं उत्साह का दिन है। साथ ही उन तमाम कार्यकर्ताओं को नमन और श्रद्धासुमन अर्पित किया जिनकी मेहनत और त्याग से भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। और सबसे महत्वपूर्ण है कि यह स्थापना दिवस ऐसे समय आया है जब देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व मनाया जा रहा है। हम भी संकल्प लेते हैं कि इस बार के चुनाव में तीसरी बार मोदी जी को प्रधानमंत्री के लिए राज्य की पांचो सीटों को हम प्रचंड बहुमत से जीतेंगे। बूथ टोली, पन्ना प्रमुख, शक्तिकेंद्र पर मुस्तैद कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों के प्रयासों से इस बार की जीत 2014 और 2019 से कई बड़ी होने जा रही है। पीएम के आगामी दौरे को लेकर पूछे सवाल का जवाब देते हुए सीएम ने कहा, मोदी जी का आना हमेशा कार्यकर्ताओं के साथ देवभूमिवासियों में भी नई ऊर्जा का सृजन करता है। उनका हमेशा उत्तराखंड के प्रति खास लगाव रहता है यही वजह है कि केंद्र की योजनाओं से प्रदेश तेज गति से विकास पथ पर दौड़ रहा है।

Advertisement

कांग्रेस के आलस को लेकर हरदा के बयान पर तंज कसते हुए कहा, हरीश रावत अनुभवी नेता है, उन्हे कांग्रेस की हार का पहले ही अंदाजा हो गया है । इसी लिए सच्चाई उनके मुंख से बयां हो रही है ।

इस दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री भट्ट ने कहा, आज हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी हैं। साथ ही सबसे लोकप्रिय नेता एवं कर्मठ कार्यकर्ता हमारे पास हैं। मोदी जी ने 40 पर का जो लक्ष्य हमें दिया है वह आप जैसे सभी देवतुल्य कार्यकर्ताओं के सामर्थ्य के दम पर दिया है। आज बड़ी संख्या में विभिन्न पार्टियों एवं सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोग पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं क्योंकि देश भर में हो रहे विकास एवं जन कल्याण के कामों का उन पर प्रभाव है। उन्होंने कहा हम जब स्थापना दिवस मनाते हैं तो हमारी कोशिश होनी चाहिए कि हम पार्टी के इतिहास विचार और सिद्धांतों को आने वाली पीढ़ी के मध्य लेकर जाएं।

Advertisement

प्रदेश अध्यक्ष ने सभी लोगों से नमो ऐप पर जारी माइक्रोडोनेशन अभियान को और तेजी से चलने का आह्वान किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि चुनाव एवं अन्य सांगठनिक गतिविधियों के बेहतर संचालन के लिए सभी कार्यकर्ता का इसमें सहयोग अपेक्षित है। फंड जुटाना भी एक पक्ष हो सकता है, लेकिन हमारा लक्ष्य है प्रत्येक कार्यकर्ता की संगठन में अपनी सहभागिता को सुनिश्चित करना। लिहाजा पार्टी के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता न्यूनतम ₹5 का डोनेशन नमो ऐप के माध्यम से करते हुए, पार्टी के मिशन को आगे बढ़ाना है ।

प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति एवं राज्यसभा सांसद श्री नरेश बंसल ने कार्यकर्ताओं के सम्मुख विस्तार से पार्टी के इतिहास एवं उपलब्धियों की चर्चा की। उन्होंने कहा हम एकमात्र पार्टी हैं जो राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत के साथ आगे बढ़ रही है । जब जब देश पर संकट आया हमने अपने नुकसान की चिंता नहीं करते हुए राष्ट्र सुरक्षा में  आगे आने का काम किया। आपातकाल के संघर्षों का जिक्र करते उन्होंने कहा हमने देशहित में जनसंघ पार्टी की अलग पहचान को त्याग सबसे अधिक सांसद होने के बाद भी मंत्री पदों को लेकर तत्कालीन सरकार में कभी मोह नहीं किया ।वह दौर भी हमने देखा,जब 6 अप्रैल 1986 को देश के पश्चिमी किनारे से पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई ने अंधेरा छटने ,सूरज निकलने और कमल खिलने का भरोसा हमें दिया। इसके बाद दो सांसदों के साथ शुरू हुआ हमारा सफर करोड़ों कार्यकर्ताओं के सामर्थ्य और पार्टी के वैचारिक एवं सैद्धांतिक पक्षों के दम पर आज 303 तक जा पहुंचा है । जिसे हमें इन चुनाव में 370 के पार ले जाना है।

Advertisement

प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजय कुमार ने अपने संबोधन में कहा हम देश के लिए सर्वस्व बलिदान और समर्पण का भाव पैदा करने वाली पार्टी के रूप में काम कर रहे हैं हम जब पार्टी के विचार को समाज में आगे बढ़ते हैं तो कहीं ना कहीं वह भारत का विचार ही होता है। राष्ट्र निर्माण एवं जनजागरण कि हमारी अनवरत यात्रा का ही परिणाम है कि आज प्रत्येक बूथ पर योग्य कार्यकर्ताओं की टोली हम खड़ा करने में सफल हुए हैं।

कार्यक्रम को संचालन करते वाले प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठारी ने जानकारी दी कि स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश में पार्टी के सभी कार्यालय में ध्वजारोहण एवं कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने घरों पर पार्टी का झंडा लगाकर पार्टी की 44 साल की यात्रा को जनता के साथ साझा करने का प्रयास किया है।

Advertisement

इस दौरान पार्टी मुख्यालय में कैबिनेट मंत्री श्री प्रेमचंद अग्रवाल, प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री पुनीत मित्तल, प्रदेश कार्यालय सचिव श्री कौस्तुभानंद जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर चौहान, दायित्वधारी डॉक्टर देवेंद्र भसीन, श्रीमती मधु भट्ट, श्रीमती विनोद उनियाल, डॉ आदित्य कुमार राजकुमार पुरोहित, मूरत राम शर्मा रामसुंदर नौटियाल, अनिल गोयल, सिद्धार्थ अग्रवाल, रमेश चौहान समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद ने राजकोट गुजरात में आयोजित किया दो दिवसीय ‘‘अल्टीमेट उत्तराखंड’’ कार्यक्रम

pahaadconnection

पेंशनरों को मोबाइल कॉल से सावधान रहने की सलाह

pahaadconnection

उत्तराखण्ड, ऋषि-मुनियों, साधु-संतों और महान विचारकों की पवित्र भूमि

pahaadconnection

Leave a Comment