Pahaad Connection
Breaking Newsअपराधउत्तराखंड

किरायेदार ही निकले लूट की साजिश के सूत्रधार

Advertisement

देहरादून,11 मई। किरायेदार ही लूट की साजिश के सूत्रधार निकले‌। डोईवाला क्षेत्र में घर मे हुई लूट की घटना का दून पुलिस ने खुलासा कर दिया है‌। घटना को अंजाम देने वाले 02 अभियुक्तो को लूटी गई स्कूटी, ज्वैलरी व अन्य सामान के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार अभियुक्तो के कब्जे से घटना में लूटी गई शत प्रतिशत सम्पति बरामद हो गई है।

घर में बुजुर्ग महिला को अकेला देखकर घटना को अंजाम देने के लिए अभियुक्त घर मे घुसे थे। अभियुक्तों ने बुजुर्ग महिला पर हमला कर घटना को अंजाम दिया है। अभियुक्त बुजुर्ग महिला से उनकी चैन, पर्स तथा घर मे खड़ी स्कूटी लूट कर ले गये थे। दोनों अभियुक्त पुताई का काम करते है। सर पर चढ़ा कर्ज उतारने तथा गिरवी रखी बाइक को छुड़ाने के लिए अभियुक्त ने घटना को अंजाम दिया था।

Advertisement

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत  9 मई को राजेन्द्र सिंह बिष्ट पुत्र शेर सिंह बिष्ट निवासी नागल ज्वालापुर डोईवाला देहरादून द्वारा कोतवाली डोईवाला में लिखित प्राथना पत्र दिया कि 08 मई को वह अपने परिजनों के साथ एक  समारोह मे बाहर गये थे, जब कार्यक्रम से वापस आये तो उनकी माता घायल अवस्था मे घर के आंगन में पडी थी। जिनको उनके द्वारा उठाया गया तथा जानकारी करने पर उनकी माता द्वारा बताया गया कि रात्रि समय करीब 23.00 बजे 02 व्यक्ति,  जिनके द्वारा अपने मुंह पर रुमाल बांधा था, छत के रास्ते से घर मे आये तथा उन्हें अकेला देखकर उन पर हमला कर दिया तथा उनसे छीना झपटी कर उनके गले से एक सोने की चैन व एक छोटा पर्स (जिसमे कुछ रूपये थे) छीनते हुए घर के आंगन मे खडी स्कूटी नम्बर यूके 07 वीवी- 8066 को भी उठाकर ले गए। उनकी माता द्वारा उनके घर पर रह रहे किरायेदारों मनीष व भरत पर उक्त घटना कारित करने का शक जाहिर किया गया, जो घटना के बाद से ही घर से गायब हो गए है। प्राथना पत्र के आधार पर कोतवाली डोईवाला पर मुकदमा अपराध संखया156/24 धारा-394/458 भादवि बनाम मनीष व भरत पंजीकृत किया गया। घटना के सम्बन्ध मे उच्चाधिकारीगणो को अवगत कराते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा दिये गए निर्देशों पर कोतवाली डोईवाला पर पुलिस टीम गठित की गयी। गठित टीम द्वारा घटनास्थल व आसपास के स्थानो पर सीसी टीवी कैमरो का अवलोकन कर उच्चास्तरीय सुरागरसी-पतारसी कर सूचना तन्त्र को सक्रिय किया गया। घटना के अनावरण हेतु पुलिस टीम द्वारा की गई त्वरित एवं प्रभावी कार्यवाही के फलस्वरूप मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा काली माता मन्दिर के पास, लालतप्पड पर चैकिंग के दौरान घटना को अंजाम देने वाले दोनों अभियुक्तों मनीष त्यागी पुत्र श्री लोकेश त्यागी निवासी ग्राम नकीतपुर थाना नहटौर जिला बिजनौर, उप्र, उम्र 25 वर्ष तथा भरत पुत्र भीमाराम निवासी ग्राम पिलवाडा थाना पिलवाडा, जिला सिरोही, राजस्थान उम्र 27 वर्ष के कब्जे से घटना मे लूटी गयी स्कूटी संख्या यूके07 वीवी- 8066 सफेद रंग के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों की तलाशी लेने पर उनके पास से घटना में लूटी गई चैन, एक आधार कार्ड, रूपये 2000 रुपए नगद बरामद हुए।पूछताछ में अभियुक्तों के द्वारा बताया गया कि वे दोनों पुताई का कार्य करते हैं तथा वादी के यहां किराए पर रहते हैं। गिरफ्तार दोनों अभियुक्त नशे के आदी हैं तथा अपने नशे की पूर्ति के लिए उनके द्वारा काफी लोगों से पैसे उधार लिए गए थे तथा अपनी बाइक को भी 10000 रूपए में एक व्यक्ति के पास गिरवी रख दिया था, जिसे छुड़ाने के लिए उनके द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने की योजना बनाई 08 मई को उन्हें ज्ञात हुआ कि उनके मकान मालिक अपने परिजनों के साथ किसी समारोह में गए हैं, तथा घर मे उनकी बुजुर्ग माता जी अकेली है तो उनके द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने के लिए छत के रास्ते से घर में प्रवेश किया तथा बुजुर्ग महिला पर हमला कर उनकी चेन तथा उनके पास मौजूद पर्स छीन लिया तथा बरामदे में खड़ी स्कूटी को भी लूटकर मौके से फरार हो गए।

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

हरे धनिए में होते हैं ऑर्गेनिक पोषक तत्व, जाने इस के अद्भुत फायदे

pahaadconnection

24 फरवरी से शुरू होगा बिहार विधानमंडल का बजट सत्र

pahaadconnection

विस्थापित किए गए 54 परिवारों को 30 साल बाद मिला भूमिधरी हक

pahaadconnection

Leave a Comment