Pahaad Connection
Breaking News
खेल

नीरज चोपड़ा, डायमंड लीग : ‘गोल्डन बॉय’ ने कमबैक में रचा इतिहास

Advertisement

कमर की चोट को दूर करने के बाद नीरज चोपड़ा डायमंड लीग के फाइनल में गए। और ‘गोल्डन बॉय’ ने मेगा फाइनल जीतने वाले पहले भारतीय के रूप में इतिहास रच दिया। लुसाने लेग में, उन्होंने 89.08 मीटर की भाला फेंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाला फाइनल के दौरान कमर में चोट लग गई थी। इसलिए उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स से नाम वापस ले लिया।

हालांकि कमबैक मैच में भारतीय सेना के इस जवान ने फिर से अपना जलवा दिखाया। पहला थ्रो 89.08 मीटर का था। यह उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो की सूची में तीसरे स्थान पर है। लुसाने में उनका दूसरा थ्रो 85.18 मीटर था। हालांकि, उन्होंने तीसरे प्रयास में भाला नहीं फेंका। फिर चौथा थ्रो नीरज ने फाउल किया। हालांकि छठे और आखिरी राउंड में नीरज ने 80.04 मीटर की दूरी से भाला फेंका. नतीजतन, उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 89.08 मीटर है। इस थ्रो के लिए डायमंड लीग की मीट जीतने की गारंटी है।

Advertisement

इससे पहले, विकास गौड़ा डायमंड लीग मीट में शीर्ष तीन में रहने वाले एकमात्र डिस्कस थ्रोअर थे। गौड़ा 2012 में न्यूयॉर्क में डायमंड लीग मीट में और 2014 में दोहा में दूसरे स्थान पर रहे। 2015 में, वह शंघाई और यूजीन स्पर्धाओं में तीसरे स्थान पर रहे। स्टॉकहोम डायमंड लीग मीट में नीरज चोपड़ा दूसरे स्थान पर रहे। वह इस साल डायमंड लीग के दूसरे चरण में खेले। डायमंड लीग अंक तालिका में नीरज 7 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे। अंकों के मामले में पहले 6 फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

हिम ज्योति स्कूल ने न्यू दून ब्लासम स्कूल को हरा कर उदघाटन वॉलीबॉल मैच जीत

pahaadconnection

सर्वश्रेष्ठ मार्च पास्ट का पुरस्कार मोनाल सदन को मिला

pahaadconnection

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा वनडे लाइव स्कोर: मोहम्मद सिराज ने दो बार स्ट्राइक की, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट को हटाया

pahaadconnection

Leave a Comment