Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsखेलदेश-विदेश

9 मार्च को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टेस्ट मैच: 3100 पुलिस काफिला तैनात, भारतीय टीम भी अहमदाबाद में

नरेंद्र मोदी
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा सीरीज का आखिरी मैच काफी दिलचस्प होने वाला है क्योंकि अभी तक हुए तीन टेस्ट मैचों के नतीजे महज तीन दिन में घोषित कर दिए गए हैं। बता दें कि इंदौर टेस्ट में 9 विकेट से करारी हार के बाद टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में सीधी जगह बनाने के लिए चौथा टेस्ट मैच जीतना होगा। इसके साथ ही इंदौर में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल का टिकट पक्का कर लिया।

दोनों टीमें अहमदाबाद पहुंच चुकी हैं

गौरतलब है कि इस सीरीज का चौथा टेस्ट मैच नौ मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला है। इस बीच इस मैच को लेकर अहमदाबाद में तैयारियां चल रही हैं। बता दें कि चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें सोमवार को ही अहमदाबाद पहुंच गई थीं। रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया आईटीसी नर्मदा में उतरी है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ताज स्काईलाइन पर उतरी है।

Advertisement

नरेंद्र मोदी मैच देखने पहुंचेंगे

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले इस मैच को देखने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम आएंगे। इसके लिए पुलिस तैनाती की तैयारी जोर शोर से चल रही है।

Advertisement

3100 पुलिस अधिकारी व कर्मियों की तैनाती की गई

अहमदाबाद पुलिस नौ मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की व्यवस्था में सुधार कर रही है। जानकारी के मुताबिक, टीम को जिन होटलों और स्टेडियमों में उतारा गया है, दोनों की सुरक्षा के लिए करीब 3100 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही नौ मार्च को जिस दिन मैच शुरू होगा उस दिन यातायात पुलिस समेत करीब 5000 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

Advertisement

बंदोबस्त के लिए 2300 ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था की जाएगी

इसके साथ ही आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच के दिन स्टेडियम के बाहर और शहर में करीब 2300 ट्रैफिक पुलिस तैनात रहेगी। जानकारी के मुताबिक इस व्यवस्था में 1 संयुक्त पुलिस आयुक्त, 3 डीसीपी, 9 एसपी, 20 पीआई, 21 पीएसआई और ट्रैफिक पुलिस, होमगार्ड समेत ट्रैफिक ब्रिगेड के जवान तैनात रहेंगे। गौरतलब है कि मैच देखने आने वाले लोगों के लिए स्टेडियम के पास पार्किंग के लिए प्लॉट आवंटित किया गया है और वहां ट्रैफिक पुलिस भी तैनात की जाएगी।

Advertisement

स्टेडियम में प्रवेश के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैच देखने जा रहे हैं, इसलिए उस दिन स्टेडियम में प्रवेश के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जानकारी के मुताबिक, वीवीआईपी को गेट नंबर-1 से एंट्री मिलेगी, जबकि दर्शकों को गेट नंबर-2 से एंट्री मिलेगी। साथ ही स्टेडियम के अंदर पानी की बोतल समेत कोई भी बाहरी सामान ले जाने पर रोक लगा दी गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री सलाहकार समूह की पहली बैठक आयोजित

pahaadconnection

थाना बसंत विहार पुलिस ने दी गौरा शक्ति एप की जानकारी

pahaadconnection

थाईलैंड में 1 जनवरी से 26 जून तक 2 मिलियन विदेशी यात्री दर्ज किए गए।

pahaadconnection

Leave a Comment