Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

बीजेपी को भरोसा है कि वह सत्ता में बरकरार रहेगी लेकिन कांग्रेस…: ब्रिटिश दौरे पर राहुल गांधी का कटाक्ष; बीजेपी ने भी दिया करारा जवाब

कांग्रेस
Advertisement

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी और नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने सोमवार (6 मार्च) को लंदन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को भरोसा है कि वह भारत में हमेशा सत्ता में रहेगी, लेकिन ऐसा नहीं है और यह कहना हास्यास्पद है कि कांग्रेस खत्म हो गई है।

ब्रिटेन के अपने सप्ताह भर के दौरे के आखिरी दिन सोमवार शाम चैथम हाउस थिंक टैंक में एक संवाद सत्र को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार की विफलता के कारणों को भी समझाया।

Advertisement

कांग्रेस भी 10 साल लगातार सत्ता में रही
राहुल गांधी ने कहा, ‘आजादी से अब तक का समय देखें तो कांग्रेस पार्टी ज्यादा समय तक सत्ता में रही है। भाजपा के सत्ता में आने से पहले हम 10 साल सत्ता में थे। भारतीय जनता पार्टी का मानना ​​है कि वह सत्ता में आई है भारत में और यह हमेशा के लिए सत्ता में रहेंगे, ऐसा कभी नहीं होगा।”

2014 में कहां चूक गई यूपीए?

Advertisement

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने भी भारत में हो रहे बदलावों की ओर इशारा किया, जिसने कांग्रेस और यूपीए सरकारों को आश्चर्यचकित कर दिया, जैसे ग्रामीण से शहरी में बदलाव। उन्होंने कहा, “हम ग्रामीण क्षेत्र पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे थे और हम शुरुआत में शहरी क्षेत्र को याद कर रहे थे, यह एक सच्चाई है। लेकिन यह कहना कि भाजपा सत्ता में है और कांग्रेस चली गई, वास्तव में हास्यास्पद विचार है।’

बीजेपी ने भी राहुल गांधी पर हमला बोला

Advertisement

दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी ने भी राहुल गांधी के हमलों का जवाब दिया है। बीजेपी ने राहुल गांधी पर चीन की तारीफ कर विदेशी धरती पर भारत को बदनाम करने का आरोप लगाया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा, “राहुल गांधी जी, भारत के साथ विश्वासघात मत कीजिए। भारत की विदेश नीति पर आपत्तियां इस मुद्दे की आपकी खराब समझ का प्रमाण हैं। आपने विदेशी धरती से भारत के बारे में जो झूठ फैलाया है, उस पर कोई विश्वास नहीं करेगा।” ठाकुर आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए एक साजिश के तहत विदेशी धरती से भारत को बदनाम करने का सहारा लिया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सशक्त भू क़ानून लागू करने को लेकर उक्रांद हुआ मुखर

pahaadconnection

भाई के सुपुर्द की बहन मियावाला फ्लाईओवर के नीचे काफी समय से मानसिक संतुलन ठीक नही था

pahaadconnection

पूंजीगत परिसम्पत्तियों के सृजन में अभिवृद्धि राज्य की शीर्ष प्राथमिकता : वित्त मंत्री

pahaadconnection

Leave a Comment