Pahaad Connection
Breaking News
देश-विदेश

मुख्य मंत्री भगवंत मान की बड़ी प्राप्ति, BMW के साथ हुआ कांट्रेक्ट

Advertisement

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने विदेश दौरे पर हैं.वह पंजाब में निवेश के लिए जर्मनी में निवेशकों से मिल रहे हैं. BMW, एक प्रमुख जर्मन कंपनी, मंगलवार को राज्य में निवेश योजनाओं को मान्य करने के लिए जलवायु परिवर्तन, सिंचाई, उपज पूर्वानुमान, फसल प्रगति विश्लेषण, जलवायु परिवर्तन मूल्यांकन और कृषि उत्पादन पर प्रभाव के प्रमुख मुद्दों को संबोधित करने के लिए समर्थन मांगा।

 जर्मनी की अपनी यात्रा के दौरान, मान ने बीएमडब्ल्यू के मनोनीत सीईओ मार्कस पोलिंगर, विस्टा के सीईओ डॉ हेइक बाख और टोबियास होर्स्टमैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, आईटी विकास, बेवा ग्रुप से मुलाकात की और उन्हें राज्य से परिचित कराया। मुख्य रूप से कृषि अर्थव्यवस्था के बारे में जानकारी दी।
 उन्होंने बीएमडब्ल्यूए से स्थायी कृषि व्यवसाय समाधान प्रदान करने का आह्वान किया जो पंजाब की कृषि को डिजिटलीकरण के माध्यम से मशीनीकृत करने और राज्य में इसके संचालन को स्थापित करने में मदद करेगा, यह कहते हुए कि यह आगे के मूल्य श्रृंखला लिंकेज के रूप में पंजाब के औद्योगिक वातावरण में योगदान देगा ।
 मुख्यमंत्री ने विभिन्न प्रासंगिक विषयों जैसे जलवायु परिवर्तन, सिंचाई, उपज पूर्वानुमान, फसल प्रगति विश्लेषण और कृषि उत्पादन पर जलवायु परिवर्तन के प्रभाव के आकलन के लिए निवेश योजनाओं को मान्य करने के लिए पंजाब के लिए समाधान की आवश्यकता पर भी जोर दिया।
 उन्होंने 23-24 फरवरी, 2023 को होने वाले प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए बेवा के वरिष्ठ अधिकारियों को भी आमंत्रित किया। चर्चाओं में भाग लेते हुए, कंपनी ने अपने व्यवसाय संचालन पर एक प्रस्तुति दी।
 बीएमडब्ल्यू पंजाब में ऑटो पार्ट्स यूनिट लगाने पर राजी
 पंजाब सरकार ने मंगलवार को कहा कि ऑटो दिग्गज बीएमडब्ल्यू राज्य में अपनी ऑटो पार्ट्स निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए सहमत हो गई है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि इस संबंध में फैसला मुख्यमंत्री भगवंत मान के म्यूनिख स्थित बीएमडब्ल्यू मुख्यालय के दौरे के दौरान लिया गया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, कंपनी के फैसले से खुश मान ने कहा कि यह भारत में कंपनी की दूसरी इकाई होगी क्योंकि चेन्नई में पहले से ही ऐसी एक इकाई चालू है।
Advertisement
Advertisement

Related posts

ऐप्पल इंक के ताइवानी आपूर्तिकर्ता पेगाट्रॉन कॉर्प एक दूसरी भारत फैक्ट्री खोलने के लिए खोलेगी

pahaadconnection

दिल्ली शराब ‘घोटाला’: आंध्र प्रदेश के सांसद का बेटा गिरफ्तार, ईडी कस्टडी में भेजा गया

pahaadconnection

अडानी फिर हुए मालामाल, 7 दिन से अपर सर्किट में है यह शेयर

pahaadconnection

Leave a Comment