Pahaad Connection
Breaking News
देश-विदेश

ऊर्जा बचाने के लिए एफिल टॉवर की लाइटें जल्दी बंद कर देंगी

Advertisement

शहर के मेयर ने मंगलवार को कहा कि पेरिस सामान्य से एक घंटे पहले एफिल टॉवर की लाइट बंद कर देगा, नगर निगम के पूलों में पानी का तापमान कम करेगा और ऊर्जा बचाने के लिए सार्वजनिक भवनों को गर्म करने में देरी करेगा।
उपायों का उद्देश्य राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के लक्ष्य को पूरा करना है कि रूस के गैस आपूर्ति में कटौती और ऊर्जा की बढ़ती कीमतों के जवाब में उद्योग, घरों और नगरपालिका अधिकारियों ने अपनी ऊर्जा खपत को 10% तक कम कर दिया है।

यूरोप के चारों ओर, देश ऊर्जा की खपत में कटौती करने और संभावित कुल कट-ऑफ की तैयारी में अपने गैस स्टोर भरने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं।

Advertisement

फ्रांस कुछ पड़ोसियों की तरह रूसी गैस के संपर्क में नहीं है, लेकिन परमाणु रिएक्टरों की रिकॉर्ड संख्या ने फ्रांस को बिजली आयात करने के लिए मजबूर किया है, जब वह आम तौर पर एक निर्यातक होगा, जिससे बिजली बाजारों पर दबाव बढ़ गया।

“फ्रांस हमेशा प्रकाश का शहर रहेगा”, मेयर ऐनी हिडाल्गो ने कहा।

Advertisement

एफिल टॉवर वर्तमान में एक प्रकाश व्यवस्था द्वारा 1 बजे तक प्रकाशित है जो इसे एक सुनहरी चमक प्रदान करता है। प्रज्ज्वलित होने के दौरान प्रत्येक घंटे के शीर्ष पर, यह 20,000 चमकती बल्बों की बदौलत टिमटिमाता है। रात 11:45 बजे स्मारक की बत्तियां बुझाते हुए। इसका मतलब होगा कि इसकी बिजली की खपत में 4% की कमी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

युवती की संदिग्ध बुखार से मौत

pahaadconnection

एसएसपी दून के अल्टीमेटम का असर, 12 घंटे के अन्दर हुआ लूट का खुलासा

pahaadconnection

पुलिस महानिदेशक ने ली चारधाम यात्रा 2023 के सम्बन्ध में बैठक

pahaadconnection

Leave a Comment