Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंडBreaking News

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह की अध्यक्षता में आयोजित राज्यों के गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर में प्रतिभाग किया।

Advertisement

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने हरियाणा के सूरजकुंड में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह की अध्यक्षता में आयोजित राज्यों के गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में समान नागरिक संहिता लागू किये जाने हेतु गठित विशेषज्ञ समिति वर्तमान में एक विस्तृत रिपोर्ट बनाने का कार्य कर रही है। विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट आने के बाद राज्य में समान नागरिक संहिता लागू होने से सभी धर्मों व सम्प्रदायों के निवासी लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद पिथौरागढ़, उत्तरकाशी एवं चमोली में 13 सड़कों का लगभग 600KM निर्माण कार्य गतिमान है, जिसमें से 04 सड़कों का लगभग 150 KM निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमान्त गांव देश के प्रथम प्रहरी है और इनका समुचित विकास करना हमारा कर्तव्य है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की उपस्थिति में गांवों की महत्ता को रेखांकित करते हुये सीमान्त गांव माणा को देश के अंतिम गांव की जगह प्रथम गांव की संज्ञा दी है। जिसके लिये प्रधानमंत्री जी ने भी अपनी संस्तुति दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमा सुरक्षा के साथ-साथ राज्य सरकार द्वारा राज्य की आन्तरिक सुरक्षा से सम्बन्धित चुनौतियों का भी दृढ़ता से सामना कर उन पर प्रभावी नियन्त्रण स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में अपराध अन्य राज्यों की तुलना में काफी कम है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

विद्यालयों में प्रत्येक वर्ष आयोजित होंगी खेल प्रतिस्पर्धा केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने दी छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं

pahaadconnection

चयनित समाज कल्याण विभाग के अन्तर्गत 26 अभ्यर्थियों को प्रदान किये नियुक्ति पत्र

pahaadconnection

हर्षोल्लास से मनाई जाएगी महर्षि बाल्मीकि जयंती : मकवाना

pahaadconnection

Leave a Comment