Pahaad Connection
उत्तराखंड

राज्यपाल ने किया स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का शुभारंभ

Advertisement

 देहरादून ।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने राजभवन में भारतीय रेडक्रास सोसायटी उत्तराखण्ड के सहयोग से आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते हुए कहा कि रक्तदान, महादान होने के साथ-साथ बहुत नेक कार्य भी है। उन्होंने कहा कि रक्तदान से किसी अनजाने व्यक्ति के प्राण बचाने के पुण्य के साथ हमें आत्मिक आनंद मिलता है। इस आनंद की तुलना किसी और सुख से नहीं की जा सकती है। एक व्यक्ति द्वारा किए गए रक्तदान से तीन व्यक्तियों को लाभ मिलता है।

Advertisement

 

उन्होंने कहा कि नियमित रक्तदान करने से हार्ट अटैक और कैंसर जैसी बीमारियों का खतरा लगभग समाप्त हो जाता है। प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति हर तीन महीने में रक्तदान कर सकता है। राज्यपाल ने राजभवन के सभी रक्तदान कर्ताओं की प्रशंसा की और कहा कि वे सभी अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणास्त्रोत हैं। राज्यपाल ने कहा कि रेडक्रास सोसायटी ने रक्तदान शिविर का आयोजन कर सराहनीय कार्य किया है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि राजभवन में किए गए रक्तदान के माध्यम से अन्य संस्थानों को भी रक्तदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। सोसायटी की पहल से रक्तदान के प्रति जागरूकता भी तेजी से बढ़ रही है। इस अवसर पर रेडक्रास सोसायटी के महासचिव एम0एस0 अंसारी, कोषाध्यक्ष मोहन सिंह खत्री सहित दून चिकित्सालय के डॉक्टर्स व राजभवन के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिना प्रतिस्थानी के एक भी शिक्षक ना हो कार्यमुक्त

pahaadconnection

स्ट्रांग रूम में 24 घंटे तैनात रहनी चाहिए पुलिस सुरक्षा बल

pahaadconnection

मंत्री ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

pahaadconnection

Leave a Comment