Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

भारत के विकसित राष्ट्र एवं विश्वगुरू बनने का रास्ता समुद्र से होकर गुजरेगा : राज्यपाल देहरादून.

Advertisement

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने नेशनल हाइड्रोग्राफिक ऑफिस में ‘इंडियन नेशनल कार्टोग्राफिक एसोसिएशन’ द्वारा ‘डिजिटल कार्टोग्राफी टू हार्नेस ब्लू इकोनॉमी’ विषय पर आयोजित 42वें इंटरनेशनल कांग्रेस के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया।
अपने संबोधन में राज्यपाल ने कहा कि यह विषय बहुत बृहद है और इस विषय पर मंथन सत्र आयोजित करने के लिए आयोजक बधाई के पात्र हैं। राज्यपाल ने कहा कि भारत के विकसित राष्ट्र एवं विश्वगुरू बनने का रास्ता समुद्र से होकर गुजरेगा और इस दिशा में भारतीय सेना अपने कदम मजबूती से आगे बढ़ा रही है। राज्यपाल ने डिजिटाइजेशन पर जोर देते हुए कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डाटा का उपयोग नए रास्ते खोलने का कार्य करेगा।
कार्यक्रम में इंडियन नेशनल कार्टोग्राफिक एसोसिएशन द्वारा आयोजित किए गए ‘एन्यूल मैप क्विज’  के  विजेताओं को सम्मानित किया गया। ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किए गए इस क्विज प्रतियोगिता में देशभर के 100 से अधिक विद्यालयों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में राज्यपाल ने 42वें इंटरनेशनल कांग्रेस की स्मारिका एवं संस्थान की वार्षिक पत्रिका का विमोचन किया गया। अंत में राज्यपाल द्वारा डिजिटल कार्टोग्राफी टू हार्नेस ब्लू इकोनॉमी विषय पर विभिन्न संस्थानों द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनी का अवलोकन कर उनकी सराहना की।
इस अवसर पर चीफ हाइड्रोग्राफर, वाइस एडमिरल अधीर अरोडा, रियर एडमिरल लोचन सिंह पठानिया, सर्वेयर जनरल ऑफ इंडिया सुनील कुमार, सेक्रेटरी जनरल इंडियन नेशनल कार्टोग्राफिक एसोसिएशन पंकज कुमार सहित इंटरनेशनल कांग्रेस के 142 प्रतिभागी डेलिगेट्स मौजूद रहे

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने दिये अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश

pahaadconnection

रायपुर स्टेडियम में पुलिस बल की ब्रीफिंग करते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर।

pahaadconnection

पितृपक्ष पूरी तरह से पूर्वजों को समर्पित

pahaadconnection

Leave a Comment