Pahaad Connection
Breaking News
ज्योतिष

अगर आप भी रुद्राक्ष धारण करना चाहते हैं तो इन नियमों को जरूर देख लें

Advertisement

रुद्राक्ष बहुत ज्यादा पवित्र माना जाता है। यह भगवान शिव को प्रिय होता है। इसलिए जो रुद्राक्ष धारण करता है भगवान शिव उसके जीवन की बाधाएं दूर करते हैं। बहुत से लोग रुद्राक्ष की माला को धारण करते हैं। अगर विधि विधान से इसे धारण किया जाए तो जीवन के सारे संकट दूर होते हैं। लेकिन रुद्राक्ष को धारण करने के लिए बहुत से नियमों का पालन करना पड़ता है।

अगर आप इनका पालन नहीं करते तो आपको फायदे की जगह पर नुकसान हो सकता है। इसलिए अगर आप भी रुद्राक्ष धारण करने के लिए सोच रहे हैं तो इन नियमों पर एक नजर जरूर डालें।

Advertisement

रुद्राक्ष धारण करने से पहले भगवान शिव जी का आवाहन जरूर करें। इसके लिए ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप आप कर सकते हैं। रुद्राक्ष की माला को नहाने के बाद शुद्ध कर के ही पहनना चाहिए। सोने से पहले इसे निकाल देना चाहिए। इस माला को शमशान भूमि पर नहीं ले जाना चाहिए। रुद्राक्ष की माला को पीले रंग के धागे में ही पिरोना चाहिए।

काले धागे में इसे नहीं पहनना चाहिए रुद्राक्ष को धारण करने के बाद इसे साफ करते रहना चाहिए। रुद्राक्ष बहुत ज्यादा पवित्र होता है। रुद्राक्ष की माला को विषम संख्या में पहनना चाहिए। लेकिन माला में 27 से कम रुद्राक्ष नहीं होने चाहिए। हमेशा रुद्राक्ष की माला नई ही लेनी चाहिए। किसी और की पुरानी रुद्राक्ष की माला लेकर उसे धारण नहीं करना चाहिए।

Advertisement

इसके अलावा अपनी माला को भी किसी और को नहीं देना चाहिए। रुद्राक्ष को धारण करने के लिए आपको इन नियमों का पालन जरूर करना चाहिए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भक्तों के उत्साह ने बना दिया नया इतिहास, पहली बार तीर्थयात्रियों की संख्या पहुंची 50 लाख के पार

pahaadconnection

गुरु गोचर: इन 2 राशियों के लिए बृहस्पति मजबूत होने से सभी समस्याएं खत्म – बाकी सब शुभ है

pahaadconnection

समुद्र नमकीन क्यों है ? , जानिए हमारे साथ |

pahaadconnection

Leave a Comment