Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

मंत्री गणेश जोशी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखा पत्र

Advertisement

सैनिक परिवार के बच्चों को राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रवेश परीक्षा सेन्टर देहरादून में खोले जाने का किया अनुरोध

देहरादून, 29 नवम्बर। पूर्व सैनिक कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं (से०नि०) कैप्टन गमाल सिंह रावत ने सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी को एक पत्र के माध्यम से राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने हेतु प्रवेश परीक्षा सेन्टर, देहरादून, उत्तराखण्ड में खोले जाने का अनुरोध किया।
गौरतलब हो कि राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल चैल, धौलपुर, बंगलौर, अजमेर और वेलगांव में 6वीं एवं 9वीं कक्षा में प्रवेश के लिए पूर्व सैनिक परिवार, वॉर विडो और प्रदेश की अन्य सैनिक परिवार की महिलाएं अपने बच्चों को चयनित परीक्षा हेतु दूसरे प्रदेशों में नहीं भेज पाते हैं।
जिससे उत्तराखंड के बच्चों को उच्चशिक्षा से वंचित रहना पड़ रहा है। इस बाबत में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर वर्णित तथ्यों सैनिक बहुल्य प्रदेश एवं सैनिक परिवारों की विषम परिस्थितियों के दृष्टिगत राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने हेतु प्रवेश परीक्षा सेन्टर, देहरादून में खोले जाने का अनुरोध किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

थाना धरासू पर आयोजित की गई चित्रकला प्रतियोगिता

pahaadconnection

घर के वास्तु दोषों को दूर करने के लिए इन चीजों का इस्तेमाल जरूर करें

pahaadconnection

जन अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे दायित्वधारी : भट्ट

pahaadconnection

Leave a Comment