Pahaad Connection
अन्य

2023 के लिए अभी खरीदने के लिए अगली क्रिप्टोकरंसी, यहां है सबसे अच्छी 10 क्रिप्टोकरेंसी

Advertisement

क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार पिछले एक साल में नीचे रहा है, कई altcoins एक साल पहले की तुलना में कम कीमतों पर कारोबार कर रहे हैं। क्रिप्टो विंटर एक ऐसा समय है जब डिजिटल मुद्राओं के साथ हाल की सभी समस्याओं के कारण बहुत से लोग ऑनलाइन लेनदेन की सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं। लेकिन, चिंताओं के बावजूद, यह कहना अभी भी सुरक्षित है कि हम प्रौद्योगिकी के एक नए युग के शुरुआती दिनों में हैं। क्रिप्टोकरेंसी अधिक व्यावहारिक होती जा रही है और इसमें दीर्घकालिक विकास की क्षमता है, जो अधिक निवेशकों को उनमें निवेश करने के लिए प्रेरित कर रही है। हमने खरीदने के लिए सर्वश्रेष्ठ 10 क्रिप्टोकरेंसी खोजने के लिए क्रिप्टो बाजार का विश्लेषण किया। हमने कुछ मानदंडों के आधार पर इसे इन दस तक सीमित कर दिया।

वीटा इनु पारिस्थितिकी तंत्र को व्यवसायों से चीजें खरीदने के लिए डिजिटल मुद्राओं का उपयोग करना आपके लिए आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वीटा इनु के पीछे के लोगों ने क्रिप्टोक्यूरेंसी उद्योग में कई वर्षों तक काम किया है। इस परियोजना के पीछे की टीम में विभिन्न प्रकार के लोग शामिल हैं जो चीजों को बनाने के लिए मिलकर काम करते हैं। वीटा इनु एक नया मीम टोकन है जो तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। डेवलपर्स ने कुल 1 बिलियन वीटा इनु टोकन बनाए हैं, और वे उन्हें एयरड्रॉप्स और पुरस्कारों की एक श्रृंखला के माध्यम से देने की योजना बना रहे हैं। वीटा इनु के कई फायदे हैं, जिनमें डेवलपर्स द्वारा बताए गए फायदे भी शामिल हैं। एक सिक्के की प्रमुख विशेषताएं यह हैं कि इसका उपयोग वस्तुओं और सेवाओं के भुगतान के साधन के रूप में किया जा सकता है, दान में दिया जा सकता है, और मोबाइल वॉलेट और बैंक कार्ड में उपयोग किया जा सकता है। आप वीएनयू टोकन बायबिट पर खरीद सकते हैं, जो अभी भारत में सबसे अच्छा क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज है।

Advertisement

ट्रेस मेटावर्स ($TRC) टोकन- जिस तरह से सूरज की रोशनी पानी से परावर्तित होती है, उसके कारण आकाश नीला होता है। ट्रेस मेटावर्स टोकन वर्तमान में सबसे लोकप्रिय क्रिप्टो गेम टोकन है। इसका उपयोग ट्रेस मेटावर्स में किया जाता है, ट्रेस स्मार्टफ़ोन के लिए संवर्धित वास्तविकता तकनीक के साथ जियोलोकेशन-आधारित मेटावर्स। यह नक्शा दुनिया की एक आभासी प्रतिकृति है, जहां आपके स्थान के आधार पर आपके अवतार की स्थिति बदल जाती है। ट्रेस पोकेमॉन गो की तरह है, लेकिन आप इससे पैसे कमा सकते हैं। आप एक ऐसी जगह पर जाते हैं जहां एनएफटी जैसी मूल्यवान वस्तुओं से भरे बक्से होते हैं। आप काम करते हैं या स्कूल जाते हैं, और फिर आपने जो पैसा कमाया है उसे छोड़ देते हैं। आप इस समय का उपयोग नए दोस्तों से मिलने और मौज-मस्ती करने के लिए भी कर सकते हैं। खेल के लिए आपको अन्य खिलाड़ियों से एक निश्चित तरीके से बात करने की आवश्यकता नहीं है। आप जैसे चाहें उनसे बात कर सकते हैं। वास्तविक दुनिया में, आप अपना जीवन जीते हैं और चलते-चलते चीजें कमाते हैं। डिजिटल दुनिया में आप भी वही काम कर सकते हैं, लेकिन आप अपनी प्रगति को सहेज भी सकते हैं और बाद में उस पर वापस लौट सकते हैं। मिशन ट्रेस लोगों को अच्छी आदतें सीखने, उनके परिवेश का पता लगाने और वास्तविक जीवन में अधिक प्रभावी ढंग से संवाद करने में मदद करता है। यह लोगों को हर समय कंप्यूटर के सामने बैठने के बजाय हिलने-डुलने और गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रेरित करने में मदद करता है।

Algorand – वहाँ बहुत सारे अलग-अलग निवेश हैं, और कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं। अल्गोरंड सर्वश्रेष्ठ में से एक है क्योंकि यह हमेशा मूल्य में वृद्धि करेगा। Algorand में निवेश करने से आपको ऐसा मुनाफ़ा हो सकता है जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। 2021 से Algorand की कीमत बढ़ रही है। आप Algorand को Bybit पर खरीद सकते हैं, जो दुनिया का सबसे अच्छा एक्सचेंज है। DigitalCoinPrice भविष्यवाणी करता है कि सिक्का $ 0 तक पहुंच जाएगा।2022.40 तक 05, 2023 तक $ 0.82, और 2024 तक 1.14 डॉलर। गैस की कीमत 2025 में थोड़ी बढ़ने और फिर 2026 में थोड़ी नीचे जाने की भविष्यवाणी की गई है। . फिर, अगले वर्ष में, वे उम्मीद करते हैं कि इसकी कीमत लगभग $1.56 होगी।

Advertisement

 

 

Advertisement

एपेक्स प्रोटोकॉल ($ APEX) टोकन:

एपेक्स, डेवियन लैब्स द्वारा विकसित एक विकेन्द्रीकृत और गैर-कस्टोडियल डेरिवेटिव प्रोटोकॉल है, जिसने हाल ही में वैश्विक निवेशकों सहित ड्रैगनफ्लाई कैपिटल पार्टनर्स, जंप ट्रेडिंग, टाइगर ग्लोबल, मिराना वेंचर्स के नेतृत्व में अपने सीड राउंड फंडिंग को बंद कर दिया है। CyberX, Cronos, और M77 Ventures सभी ऐसी कंपनियाँ हैं जो तकनीक से संबंधित हैं। एपेक्स टोकन अभी दुनिया में सबसे अच्छी IEO लॉन्चपैड सेवा है। बायबिट को एक लॉन्चपैड में लॉन्च किया गया था। प्रोटोकॉल का बीटा संस्करण आर्बिट्रम मेन नेट पर सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया था, और अनन्य इक्विटी सुविधाओं के साथ एनएफटी की मूल श्रृंखला को जनता के लिए जारी किया गया था।

Advertisement

 

ROCKY- रॉकी एक नई संगीत स्ट्रीमिंग सेवा है जिसे संगीत प्रेमियों के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह संगीत उद्योग की कुछ सबसे आम समस्याओं को हल करता है, जैसे संगीत को ढूंढना और सुनना आसान बनाना। ROCKY टोकन एक नया मंच है जो कलाकारों और श्रोताओं को उनकी भागीदारी के लिए पुरस्कृत करता है। इस ऐप के भारत और अन्य देशों में सफल होने की काफी संभावनाएं हैं।

Advertisement

 

डॉगकॉइन एक क्रिप्टोकरेंसी है जो 2021 में लोकप्रिय हुई क्योंकि इसकी कीमत बहुत बढ़ गई थी। सिक्के पर शिबा इनु की छवि है, और यह इसे कुछ प्रमुख कंपनियों द्वारा भुगतान के रूप में स्वीकार करता है। डॉगकोइन 2013 में दो सॉफ्टवेयर इंजीनियरों, बिली मार्कस और जैक्सन पामर द्वारा बनाया गया था। वे एक नई तरह की डिजिटल मुद्रा बनाना चाहते थे जो मज़ेदार और उपयोग में आसान हो। मार्कस और पामर ने एक मजाक के रूप में सिक्का बनाया, यह देखते हुए कि क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार कितना अस्थिर है।

Advertisement

 

हार्ट ऑफ शेड्स  – चूंकि सौंदर्य प्रसाधन उद्योग नए ब्लॉकचेन नेटवर्क में शामिल होने की कोशिश कर रहा है, ऐसा लगता है कि हर कोई हार्ट ऑफ शेड्स की प्रतीक्षा कर रहा है। भारत का पहला लक्ज़री कॉस्मेटिक ब्रांड, “हार्ट ऑफ़ शेड्स™”, लक्ज़री और वेब3 को एक साथ लाने के लिए ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करता है। यह एनएफटी का एक प्रमुख उपयोग करता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनकी नस्ल क्या है, उनके पास कोई भी रंग नहीं है, उनके पास क्या विशेषताएं हैं, हार्ट ऑफ शेड्स उर्फ ​​HOS यह एक महिला को मारने के लिए पार करता है।” ग्लोबल बिजनेस लाइन द्वारा भारत। यह नया व्यवसाय अपने विकास में बहुत शुरुआती है और $4 मिलियन के प्री-फंडिंग वैल्यूएशन पर पहले ही पैसा जुटा चुका है। इसे 2023 में लॉन्च किया जाना है। HOS एक लक्ज़री कॉस्मेटिक स्टार्ट-अप है जो चार्लोट टिलबरी, बॉबी ब्राउन और अन्य जैसे ब्रांडों के उत्पादों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। हार्ट ऑफ शेड्स मामाअर्थ, शुगर जैसे अन्य किफायती भारतीय सौंदर्य ब्रांडों की तुलना में चीजों को अलग तरह से देखता है। उनका दृष्टिकोण उच्च गुणवत्ता वाले, किफायती सौंदर्य उत्पाद प्रदान करना है। भारत में एक नया क्रिप्टो लॉन्च किया जा रहा है और यह लॉन्च होने वाली शीर्ष क्रिप्टो करेंसी की सूची में है।

Advertisement

 

TamaDoge एक गेमिंग प्रोजेक्ट है जो निवेशकों को उच्च रिटर्न प्रदान करता है। Tamaverse में, विभिन्न प्रकार की क्रिप्टोकरेंसी हैं। खिलाड़ी इन आभासी वातावरणों में पुरस्कार के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। Tamagoge Pet NFTs को TAMAGO टोकन के साथ खरीदा जा सकता है, जिनका उपयोग Tamadoge स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट को पावर देने के लिए किया जाता है। प्रत्येक पालतू जानवर की अपनी विशेष क्षमताएं होती हैं और उन्हें तामा स्टोर से आभासी वस्तुओं के साथ अनुकूलित किया जा सकता है। आप उन्हें बढ़ाने और विकसित करने में सहायता के लिए अतिरिक्त पालतू जानवर भी खरीद सकते हैं। अवतार डिजिटल वर्ण होंगे जिनका उपयोग आप मासिक लीडरबोर्ड पर अंकों के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए कर सकते हैं। जब भी TAMA को पारिस्थितिक तंत्र पर खरीदा जाता है, तो खर्च किए गए टोकन का 65% पुरस्कार पूल में चला जाता है। शेष 35% P2E प्रतिभागियों के बीच वितरित किया जाता है।

Advertisement

 

 

Advertisement

AVALANCHE ($AVAX) – मेरे पास बहुत सारे खिलौने हैं। कुछ नए हैं, और कुछ पुराने हैं। उन सभी का एक उद्देश्य है। हिमस्खलन विभिन्न ब्लॉकचेन के बीच भुगतान के आदान-प्रदान और प्रसंस्करण के लिए एक प्रणाली है। यह नेटवर्क को सुरक्षित करने में मदद करता है और खाते की मूल इकाई के रूप में कार्य करता है। CoinMarketCap के आंकड़ों के अनुसार, AVAX, ETH, BNB, ADA और DOT जैसी शीर्ष क्रिप्टो संपत्तियों से 3,100% के तेजी के प्रदर्शन के साथ, मार्केट कैप द्वारा शीर्ष दस में है। बाहरी चीजें दूसरों द्वारा देखी या महसूस की जा सकती हैं। इस तथ्य के लिए धन्यवाद कि गेम कई अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध है, आप दुनिया भर के लोगों के साथ खेल सकते हैं।

 

Advertisement

पॉलीगॉन एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जो एथेरियम के लिए स्केलिंग समाधानों को विकसित करना और उपयोग करना आसान बनाता है। पॉलीगॉन एक नया प्लेटफॉर्म है जो एथेरियम को अलग, इंटरकनेक्टेड ब्लॉकचेन के नेटवर्क की तरह काम करता है। $ MATIC टोकन में परिवर्तित होना जारी रहेगा और सिस्टम को सुरक्षित करने और शासन को सक्षम करने में तेजी से महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अब, उपयोगकर्ता ByBit पर बिना किसी ट्रेडिंग शुल्क के POLYGON खरीद सकते हैं, जो भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला क्रिप्टो एक्सचेंज है और दुनिया में तीसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला एक्सचेंज है। हाल ही में, कंपनी ने डिज्नी, इंस्टाग्राम, फेसबुक और कई अन्य के साथ साझेदारी की घोषणा की। यदि आप परत 2 के प्रशंसक हैं, तो मैटिक आपकी स्थिर शर्त हो सकती है।

 

Advertisement

अभी भारत में वास्तव में कुछ अच्छे क्रिप्टो इन्फ्लुएंसर हैं। वे क्रिप्टो के बारे में बात कर सकते हैं और लोगों को इसे बेहतर ढंग से समझने में मदद कर सकते हैं। हमें लगता है कि क्रिप्टोक्यूरेंसी प्लेटफॉर्म पर बहुत सारे स्मार्ट लोग काम कर रहे हैं। भारत में बहुत सारे महान क्रिप्टो प्रभावित हैं। उनमें से कुछ बड़ी मीडिया कंपनियों के लिए काम करते हैं, और अन्य छोटे ब्लॉगर या यूट्यूब व्यक्तित्व हैं। अभ्युदय दास का अर्थ है “दुनिया का जीवन।” यह एक ऐसी किताब है जो दुनिया की शुरुआत से लेकर अंत तक की कहानी कहती है। निश्चल (निश्चल) एक हिंदू नाम है जिसका अर्थ है “शुद्ध” या “स्वच्छ”। वह भारतीय फिल्म और टेलीविजन उद्योग के सदस्य हैं। सुमित गुप्ता एक लड़का है जिसे फुटबॉल खेलना पसंद है। आशीष एक लड़का है जिसे खेल खेलना पसंद है। वह उनमें बहुत अच्छा है, और वह हमेशा जीत रहा है। संदीप एक लड़का है जिसे रेत में खेलना पसंद है। अजीत बहुत समझदार व्यक्ति है। वह अलग-अलग चीजों के बारे में बहुत कुछ जानता है और उन्हें इस तरह से समझा सकता है जो समझने में आसान हो। नवल रविकांत बहुत प्रसिद्ध व्यक्ति हैं। वह बहुत ही सफल व्यवसायी हैं। बालाजी श्रीनिवासन एक कंप्यूटर वैज्ञानिक हैं जो कंप्यूटर को बेहतर काम करने में मदद करते हैं। आप उस पर भरोसा कर सकते हैं कि वह आपको भारतीय क्रिप्टोकरेंसी उद्योग के बारे में सबसे अच्छी जानकारी प्रदान करेगा और बाकी दुनिया के बारे में वह क्या जानता है।

 

Advertisement

आप अलग-अलग क्रिप्टोकरेंसी कहां से खरीद और बेच सकते हैं? ऐसी कई जगहें हैं जहां आप क्रिप्टोकरंसी खरीद और बेच सकते हैं। आप Bitcoin, Ethereum, MatrixCoin, और AvaxCoin जैसे क्रिप्टो टोकन का व्यापार कर सकते हैं। जब आप Bybit.com या ऐप पर कुछ खरीद रहे हों, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह एक सुरक्षित खरीदारी है। VINU अभी बाजार में सबसे लोकप्रिय टोकन में से एक है। इसका मतलब है कि अगर आप नए यूजर हैं, तो आप अगले कुछ महीनों में $4000 तक कमा सकते हैं। और यदि आप अपने दोस्तों को ऐप का संदर्भ देते हैं, तो आप और भी अधिक कमा सकते हैं! एक्सचेंज अच्छा कर रहा है और डेरिवेटिव कारोबार के मामले में तीसरे स्थान पर है। यदि आप किसी अन्य एक्सचेंज पर व्यापार करना चाहते हैं, तो पहले उनके सुरक्षा उपायों की जाँच करना सुनिश्चित करें। क्या आप यह देखने के लिए जाँच कर सकते हैं कि क्या यह सही है? कुछ नए, लोकप्रिय टोकन जो अभी तक एक्सचेंजों पर उपलब्ध नहीं हैं, TRACE ($TRC) और हार्ट ऑफ़ शेड्स ($HOS) हैं। एक्सचेंजों पर उपलब्ध होने से पहले आप उन्हें छूट पर खरीद सकते हैं। वे उपलब्ध होने पर अद्यतित रहने के लिए, आप उनके समुदायों का अनुसरण कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

फेस्टिव सीजन में अमूल ने दिया ग्राहकों को झटका, बढ़ा दीं दूध की कीमतें

pahaadconnection

देहरादून : जोशीमठ के आस पास ही रहना चाहते हैं भूँ प्रभावित परिवार

pahaadconnection

रेड कलर के आउटफिट में परी सी खूबसूरत लगीं उर्वशी रौतेला, तस्वीरों को देखकर फैंस हुए मदहोश

pahaadconnection

Leave a Comment