Pahaad Connection
Breaking Newsजीवनशैली

अगर आप भी अपने बालों को स्वस्थ बनाना चाहते हैं तो ऐसे करें चुकंदर का इस्तेमाल

चुकंदर
Advertisement

अगर आप अपने बालों को स्वस्थ बनाना चाहते हैं तो इसके लिए चुकंदर का इस्तेमाल करें। यहां पर दिए गए उपाय से आपके बालों को फायदा होगा।

         आजतक बालों से जुड़ी बहुत सी समस्याएं देखने को मिलती है। अगर आप अपनी खूबसूरती को बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए लंबे और मजबूत बाल जरूरी होते हैं। लेकिन बालों को स्वस्थ रखना इतना आसान नहीं होता। आजकल बाल बहुत ज्यादा झड़ने लगते हैं। साथ ही बालों का ग्रोथ जैसे रुक जाता है। बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए बहुत से केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन इन सब की वजह से बाल और ज्यादा खराब होने लगते हैं। इसलिए बालों के लिए घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करना चाहिए। बालों के लिए चुकंदर भी बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है। आज हम बालों के लिए चुकंदर के इस्तेमाल के बारे में बात करेंगे।
एक पैन में थोड़ा पानी लें और उसमें चुकंदर के टुकड़े करके डालें। अब इसे अच्छे तरीके से गर्म करें। गर्म करने के बाद इस पानी को छान लें। अब इस पानी में गुलाब जल और एलोवेरा जेल डालें। अब सारी चीजों को मिक्स करके एक स्प्रे बोतल में डाल दें। बालों में अच्छे तरीके से इस मिश्रण को लगाएं। लगाने के बाद इसे 1 घंटे के लिए छोड़ दें। उसके बाद आप बालों को धो लें। इस खास उपाय से आपके बाल मजबूत बनेंगे। इससे आपके बालों का ग्रोथ भी बढ़ेगा। हफ्ते में दो-तीन बार आप इस उपाय को जरूर करें। इससे आपके बालों को फायदा होगा।
Advertisement

Related posts

नशेड़ियों के खिलाफ की जाय कार्रवाई : जिलाधिकारी

pahaadconnection

मुख्यमंत्री पहुंचे गांधी आश्रम, राष्ट्रपिता को किया याद

pahaadconnection

प्रधानमंत्री ने 1 करोड़ आयुष्मान कार्ड बनाए जाने की सराहना की

pahaadconnection

Leave a Comment