Pahaad Connection
Breaking Newsअन्यदेश-विदेशवातावरण

मध्यप्रदेश में यहां है कश्मीर जैसे हालात, जानें संक्रांति तक कैसा रहेगा ठंड का मिजाज

मध्यप्रदेश
Advertisement

यहां न्यूनतम तापमान 0 से लेकर 2 डिग्री के बीच बताया जा है. यहां के लोग कश्मीर जैसा अनुभव कर रहें है.

पिछले कई दिनो से मध्यप्रदेश में ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा था। हालाकि कल और आज ठंड का असर थोड़ा कम हुआ है, जिससे प्रदेश के लोगों को थोडी राहत मिली है। परंतु अभी भी राज्य के कई जिलें ऐसे है जहां कडकडाती ठंड पड़ रही है। कई जगहों पर तो अभी भी कोहरा पड़ रहा है। कोहरा हटते ही ठंडा शरू हो जाएगी।  मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, ये हालात 14 जनवरी के तक रहेंगे। अर्थात अभी ठंड में 3 दिन का ब्रेक लगा है। ठंड कम होते ही भोपाल में स्कूल खोलने के आदेश दिए गए हैं. लेकिन अभी भी कई जिलों में स्कूलें बंद है।

नौगांव में कश्मीर जैसे हालात

Advertisement

मध्यप्रदेश के कई जिलों में आज ठंड का सितम थोड़ा कम हो गया है। परंतु नौगांव के हालात कश्मीर जैसे है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां न्यूनतम तापमान 0 से लेकर 2 डिग्री के बीच बताया जा है. यहां के लोग कश्मीर जैसा अनुभव कर रहें है. लोग घर से बहोत कम बाहर निकल रहें है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले एक-दो दिनों में लोगों को ठंड से राहत मिलती नजर आ सकती है.

सावधान रहने की जरूरत

Advertisement

लोगो को कोहरा और ठंड में गाड़ी चलाते समय सावधानी रखनी चाहिए। . ये मौसम में कई बीमारियां भी हो सकती है। इसलिए ठंड से बचकर रहने की और गर्म कपड़े पहनने चाहिए। खानपान का खास ध्यान रखाना जरूरी है. किसान वैज्ञानिकों की सलाह से फसल की सुरक्षा के लिए उपाय करें. बढ़ती ठंड में लोगो को घर सें बाहर कम निकलने कि सलाह दी गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

हल्द्वानी के आई-क्यू अस्पताल को मिला एनएबीएच सर्टिफिकेशन

pahaadconnection

निवर्तमान पार्षद को किया कई संगठनों ने सम्मानित

pahaadconnection

एसएसपी हरिद्वार ने जारी की सख्त चेतावनी

pahaadconnection

Leave a Comment