Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

आनंद और गर्व की अनुभूति देता है राइजिंग यूथ सुपरस्टार्स अवार्ड : श्री मुकेश शुक्ला

सुपरस्टार्स अवार्ड
Advertisement

राइजिंग यूथ सुपरस्टार्स अवार्ड 2023 का आयोजन रविवार को दिल्ली के कमानी ऑडिटोरियम में किया गया । कार्यक्रम में आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री मुकेश शुक्ला , संयोजक श्री अनुभव अरोड़ा के नेतृत्व में आयोजित इस पुरस्कार वितरण समारोह में देश भर से 150 से अधिक बच्चों ने प्रतिभाग किया ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री शिव प्रताप शुक्ला जी, पूर्व वित्त राज्य मंत्री, भारत सरकार और विशिष्ट अतिथि श्री श्याम जाजू,पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भारतीय जनता पार्टी मौजूद रहे । इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने- अपने क्षेत्र में विशेष प्रयास करके उपलब्धियां हासिल करने वाले 18 वर्ष आयु तक के 150 से अधिक बच्चों को सम्मानित किया गया । अनेक राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त बच्चों से भरे इस समारोह में स्पेशल ओलंपिक में मेडल जीतने वाले , अल्पायु में रामायण कंठस्थ कर चुकी , गणित ओलंपियाड,शतरंज खेल विजेता आदि प्रतिभाओं को एक मंच मिला।

Advertisement

कार्यक्रम में आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री मुकेश शुक्ला ने कहा कि उत्साहवर्धन का यह कार्यक्रम हम सतत प्रक्रिया में चलाते रहेंगे और हम जिस वैचारिक आंदोलन का हिस्सा रहे हैं, हमने पहले ही कहा कि विद्यार्थी और युवा कल का नहीं बल्कि आज का नागरिक है । इस प्रकार के पुरस्कारों और उपलब्धियों को पाकर इन बच्चों ने सिद्ध भी किया है कि ये भारत के भविष्य निर्माण में लगे हैं । भारत के वैभव को बढ़ाने में इन सबकी हिस्सेदारी है और हम सबके सहयोग और समर्थन से इसका उत्साहवर्धन होगा । श्री मुकेश शुक्ला जी ने कहा की बच्चे कल के नहीं बल्कि आज के नागरिक हैं। देश के विकास में इनका महत्वपूर्ण योगदान है । आज हम जो कार्य कर रहे हैं वो लंबे समय तक भारत के निर्माण में सहयोग करेगा और इसलिए हमने संकल्प लिया है कि हम इन प्रतिभाओं को उचित सम्मान देंगे जिससे वो एक विश्व के सुंदर निर्माण में सहभागी हो पाएं।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री शिव प्रताप शुक्ला जी ने कहा कि मुझे बहुत आनंद और गर्व का अनुभव हो रहा है जब मैं अपने पीछे एक ऐसी पीढ़ी को देख रहा हूं जो हमारी पीढ़ियों की ही तरह संघर्ष मेहनत और परिश्रम से आगे बढ़ने का प्रयास कर रही है। जुझारूपन के साथ आगे बढ़ रही है।
विशिष्ट अतिथि श्याम जाजू जी ने कहा प्रोत्साहन व्यक्ति के जीवन का अहम बिंदु हैं । हमारे जैसे वरिष्ठ अनुभवी ब्यक्तिओं की भी कोई प्रशंसा करता है तो हमें भी सुखद अनुभूति ही होती है । कोई प्रोत्साहन देता है तो अच्छा लगता है । ऐसे में इस प्रकार बच्चों को,युवाओं को प्रोत्साहित करना सुंदर काम है । इस हेतु कार्यक्रम के संयोजक मुकेश शुक्ला और अनुभव अरोड़ा जी के इस पुनीत कार्य की मैं प्रशंसा करता हूं और भविष्य में भी इस कार्य हेतु मैं यथासमय यथाशक्ति सहयोग देता रहूंगा ।

Advertisement

कार्यक्रम के संयोजक श्री अनुभव अरोड़ा जी ने कहा हम लंबे समय से इस तरह के पुरस्कार समारोह को कराने हेतु प्रयासरत थे । मुकेश शुक्ला जी और साथियों के सहयोग से यह कार्यक्रम कर पाने में हम सफल रहे हैं ।मुख्य अतिथि श्री शुक्ला और विशिष्ट अतिथि श्री श्याम जाजू जी का धन्यवाद देते हुए सभी बच्चों का विशेष रूप से धन्यवाद ज्ञापन किया ।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जोशीमठ सहित ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी

pahaadconnection

  डीएम ने दिये तत्काल सड़क मरम्मत कार्य पूर्ण करने के निर्देश

pahaadconnection

गूगल इंडिया ने 450 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

pahaadconnection

Leave a Comment