Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंडराजनीति

सतपाल महाराज ने जोशीमठ के प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण

जोशीमठ
Advertisement

उत्तराखंड के पर्यटन, लोक निर्माण, पंचायती राज, ग्रामीण निर्माण, सिंचाई, जलागम, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने जोशीमठ नगर क्षेत्र में भूधंसाव प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करते हुए आपदा पीड़ितों से मुलाकात की और सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

 

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार पूरी तरह से जोशीमठ जनता के साथ खड़ी है। प्रभावित लोगों को इस संकट से उभारने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे है।

Advertisement

 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार से भी हर संभव मदद मिल रही है। प्रधानमंत्री इसकी नियमित मानिटरिंग भी कर रहे है। उन्होंने कहा कि जोशीमठ की आपदा से इस समय शीतकालीन पर्यटन और स्थानीय लोगों का रोजगार प्रभावित हुआ है। हमारी सरकार स्थिति की नियमित समीक्षा कर रही है। औली में फरवरी में स्नो गेम्स प्रस्तावित है इस पर भी गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

Advertisement

 

वहीं इस दौरान सतपाल महाराज ने जोशीमठ नगर पालिका के अन्तर्गत मनोहरबाग, गांधी नगर, नरसिंह मंदिर, जेपी कालोनी आदि क्षेत्रों में प्रभावित घरों एवं होटलों में भूधंसाव से क्षति का जायजा लिया। उन्होंने डिस्मेंटल किए जा रहे लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन, होटल माउंट व्यू और मलारी इन का निरीक्षण भी किया और आपदा पीड़ित परिवारों से भी मिले। उन्होंने सरकार की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिया। कहा कि सरकार द्वारा प्रभावित लोगों के हितों पूरा ध्यान रखा जाएगा। हम सब मिलकर काम करेंगे और जल्द ही इस आपदा से उभरेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भाजपा का घर-घर संपर्क अभियान का प्रारम्भ

pahaadconnection

मुख्यमंत्री ने किया 2435.11 लाख रुपए की 4 योजनाओं का लोकार्पण

pahaadconnection

भगवान विष्णु का एक भव्य मंदिर आदिबद्री मंदिर

pahaadconnection

Leave a Comment