Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsराजनीति

मध्यप्रदेश: 1 फरवरी से बदलेंगे ये नियम! जानिए आपकी जेब पर कितना पडेगा असर

मध्यप्रदेश
Advertisement

गौरतलब है कि एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में हर महीने की पहली तारीख को बदलाव देखने को मिलता है।

देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी, 2023 को बजट पेश करेंगी। वहीं, इस दिन कई नियमों में बदलाव देखने को मिलेंगे। जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। तो आइए आपको बताते हैं कि फरवरी महीने में आपकी जेब पर कितना असर पड़ेगा।

एलपीजी की कीमतें

Advertisement

गौरतलब है कि एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में हर महीने की पहली तारीख को बदलाव देखने को मिलता है। इस बदलाव में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोत्तरी या फिर कटौती देखने को मिलती है। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि फरवरी की पहेली तारीख को इसकी कीमत में कोई इजाफा न हो।

क्रेडिट कार्ड पर शुल्क

Advertisement

यदि आप बैंक ऑफ बड़ौदा के खाता धारक हैं, तो बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए कार्ड से किराए का भुगतान करना महंगा हो सकता है। क्योंकि कंपनी ने घोषणा की है कि 1 फरवरी से वह क्रेडिट कार्ड से किराया भुगतान पर 1 प्रतिशत शुल्क लेगी।

पैकेजिंग के नियम में होगा बदलाव

Advertisement

केंद्र सरकार 1 फरवरी से नए पैकेजिंग नियम लागू करने जा रही है. नए नियमों से जनहित भी जुड़ा है। दरअसल, आटा, बिस्किट, दूध, पानी, सीमेंट के बैग, दाल जैसे 19 तरह के सामान के पैकेज पर पैकिंग की जानकारी अनिवार्य होगी. इसमें तारीख, वजन, उत्पादन की तारीख शामिल है।

टाटा मोटर्स के वाहनों की कीमतें

Advertisement

देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्हीकल की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। बढ़ी हुई कीमतें 1 फरवरी 2023 से लागू होगी। कंपनी के मुताबिक मॉडल और वैरिएंट के आधार पर पेट्रोल और डीजल इंजन वाले यात्री वाहनों की कीमत में 1.2 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

महाराज ने प्रदेश वासियों को राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी

pahaadconnection

स्वास्थ्य मंत्री: महामारी को रोकें और COVID के बारे में प्रामाणिक जानकारी का प्रसार करें

pahaadconnection

जिला गंगा सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित

pahaadconnection

Leave a Comment