Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंडस्वास्थ्य और फिटनेस

उत्तराखंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में होगी पटवारी भर्ती परीक्षा

उत्तराखंड
Advertisement

पेपर लीक प्रकरण से सकते में आये उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर व नैनीताल जिला प्रशासन की ओर से रविवार को आयोजित लेखपाल/पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां की गई हैं। परीक्षा को सम्पन्न करवाने के लिए चुनाव (मतदान) की मानिंद तैयारियां की गईं है। वहीं पुलिस व पीएसी की भारी व्यवस्था की गई है। ऊधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) टीएस मंजूनाथ ने बताया कि जिले को परीक्षा की दृष्टि से दो सुपर जोन, 5 जोन व 19 सेक्टर में विभाजित किया गया है।

 

सुपर जोन की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षक संभालेंगे जबकि जोन पर क्षेत्राधिकारियों और सेक्टरों पर चैकी प्रभारियों की तैनाती रहेगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा को नकलविहीन संपन्न करवाने के लिए सभी 47 परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस व पीएसी का कड़ा पहरा रहेगा। परीक्षा केन्द्रों से आधा किमी. की दूरी तक धारा 144 लागू रहेगी। शहर में परीक्षा के दौरान सुबह 11 बजे से एक बजे तक मालवाहक वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। हर सेंटर पर महिला पुलिस के साथ ही चार पुलिस कांस्टेबल की तैनाती रहेगी।

Advertisement

 

परीक्षा केन्द्रों पर किसी भी प्रकार के इलैक्ट्रोनिक एवं संचार उपकरणों जैसे मोबाइल, पेजर, कैलकुलेटर, ब्लूट्रूथ डिवाइस, इयर फोन, घड़ियां इत्यादि पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे। परीक्षार्थियों को दो घंटे पहले परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करना होगा। सभी परीक्षा केन्द्र सीसीटीवी कैमरों की नजर में होंगे। परीक्षार्थियों की बेहद बारीकी से जांच की जाएगी और वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। परीक्षार्थी कोई डिवाइस भी अदंर न ले जा पाएं, इसका खास ख्याल रखा गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पीलिया को जड़ से खत्म करने में मदद करेंगे ये घरेलू उपाय, जानो

pahaadconnection

नौसेना स्टाफ प्रमुख ने किया नौसेना बेस कारवार में 600 आवासीय आवास का उद्घाटन

pahaadconnection

निकाय चुनावों में देरी के आरोपों पर पलटवार

pahaadconnection

Leave a Comment