Pahaad Connection
Breaking News
Breaking News

CM धामी ने रामनगर में होने वाली जी-20 बैठक में अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए

धामी
Advertisement

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने बीते रामनगर में होने वाली जी-20 बैठक (G-20 Summit) के आयोजन व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। आज हुई इस बैठक में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस सन्धु एवं शासन के उच्चाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयुक्त कुमाऊँ तथा जिला अधिकारी ऊधमसिंह नगर व नैनीताल भी बैठक से जुड़े रहे।

धामी ने बैठक में कहा कि जी-20 की राज्य में आयोजित होने वाली बैठकों से विश्व स्तर पर उत्तराखंड की पहचान बनने का अच्छा अवसर है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस आयोजन की व्यवस्थाओं की समय से सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत पर्यटन एवं जैव विविधता से पूरे विश्व को परिचित कराने का भी यह अवसर है। इसके लिए सभी स्तरों पर बेहतर व्यवस्थायें सुनिश्चित की जाए। उन्होंने जिलाधिकारी उधमसिंह नगर एवं जिलाधिकारी नैनीताल को निर्देश दिए कि पंतनगर से रामनगर तक के सड़क मार्ग को सुव्यवस्थित किया जाय।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़कों की मरम्मत के साथ मार्ग के आस पास के क्षेत्रों में सफाई, सुरक्षा एवं सौन्दर्यीकरण पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य के स्थानीय उत्पादों को राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने का भी यह अच्छा अवसर है। यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि जिन उत्पादों को हम व्यापक स्तर पर वैश्विक पहचान दिला सकते हैं, उनकी विशेषताओं की पहचान कर ली जाए। उन्होंने कहा कि जी-20 की बैठकों में आयोजन स्थल पर उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों पर आधारित स्टॉल लगाए जाएं। उत्तराखंड की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। आयोजन स्थल पर योग एवं पंचकर्म की व्यवस्था की जाए।

Advertisement

सीएम धामी ने आगे कहा कि राज्य में होने वाले जी-20 की बैठक के बेहतर आयोजन के लिए राजनीतिक एवं सामाजिक संगठनों के सुझाव भी लिया जाए। उन्होंने इस संबंध में व्यापक जन जागरूकता पर भी बल दिया। बैठक में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधु, सचिव शैलेश बगोली, डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय, दीपेन्द्र कुमार चौधरी, विनोद कुमार सुमन, डॉ. इकबाल अहमद, सूचना महानिदेशक श्री बंशीधर तिवारी के अलावा आयुक्त कुमाऊं दीपक रावत, जिलाधिकारी ऊधम सिंह नगर युगल किशोर पंत, जिलाधिकारी नैनीताल धीराज सिंह गर्ब्याल उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

इलैक्ट्रोल ब्रांड मोदी सरकार का सबसे बडा घोटाला

pahaadconnection

कांग्रेस कार्यकर्ता हर मोर्चे पर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार : करन माहरा

pahaadconnection

श्रीकृष्ण भागवद कथा का आयोजन

pahaadconnection

Leave a Comment