Pahaad Connection
Breaking Newsअन्यसोशल वायरल

1करोड़ लेन देन के बाद पेटीएम UPI लाइट के 43 लाख यूजर्स

पेटीएम
Advertisement

पेटीएम यूपीआई लाइट पर होमग्रोन पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अब 43 लाख से अधिक उपयोगकर्ता हैं और पेटीएम सुपर ऐप के माध्यम से अब तक एक करोड़ से अधिक लेनदेन किए जा चुके हैं। कंपनी ने यह जानकारी दी।पेटीएम यूपीआई लाइट एक टैप में 200 रुपये तक के छोटे मूल्य के लेन-देन करने के लिए जनता के बीच तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है। वर्तमान में, 10 बैंक पेटीएम यूपीआई लाइट का समर्थन करते हैं – पेटीएम पेमेंट्स बैंक, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, एचडीएफसी बैंक, इंडियन बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस। किनारा।

कंपनी ने कहा कि कई अन्य प्रमुख बैंकों के जल्द ही पेटीएम यूपीआई लाइट के साथ लाइव होने की उम्मीद है।पेटीएम पेमेंट्स बैंक के प्रवक्ता ने कहा, “हमने कम समय में 4.3 मिलियन से अधिक पेटीएम यूपीआई लाइट उपयोगकर्ता और 10 मिलियन लेनदेन मील का पत्थर हासिल किया है और इसने उपयोगकर्ताओं के लिए दैनिक भुगतान को परेशानी मुक्त, त्वरित और निर्बाध बना दिया है।”प्रवक्ता ने कहा, “पेटीएम यूपीआई लाइट पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सुरक्षा और प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित है। भारत में मोबाइल भुगतान के अग्रणी के रूप में, हम वित्तीय समावेशन को चलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”
पेटीएम यूपीआई लाइट बेहद तेज यूपीआई भुगतान की सुविधा देता है, भले ही पीक ट्रांजेक्शन घंटों के दौरान बैंकों को सफलता दर के मुद्दों का सामना करना पड़ता है।इसके अलावा, यूपीआई लाइट के माध्यम से किए गए व्यक्तिगत भुगतान बैंक पासबुक में नहीं दिखाए जाते हैं, जहां से यूपीआई लाइट बैलेंस जोड़ा गया था, यूपीआई लाइट बैलेंस लोड करने के लिए केवल एक पासबुक प्रविष्टि के साथ एक साफ बैंक स्टेटमेंट की पेशकश की जाती है।बेहतर और विश्वसनीय उपयोगकर्ता अनुभव के कारण, पेटीएम यूपीआई लाइट पर लेन-देन विफल होने की संभावना भी कम है, जिससे यह उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक भरोसेमंद विकल्प बन गया है। इसके अलावा, पेटीएम यूपीआई लाइट को कंपनी के अनुसार पेटीएम की 3-स्तरीय बैंक-ग्रेड सुरक्षा द्वारा सुरक्षित किया गया है।पेटीएम यूपीआई लाइट बैलेंस का उपयोग किसी भी यूपीआई क्यूआर को सुपरफास्ट यूपीआई भुगतान करने, किसी भी मोबाइल नंबर पर पैसे भेजने या यहां तक कि सेल्फ-ट्रांसफर विकल्प के माध्यम से पेटीएम सुपर ऐप से जुड़े अपने स्वयं के बैंक खातों में स्थानांतरित करने के लिए किया जा सकता है।

पेटीएम ऐप पर, इस आईपीएल सीजन के दौरान, पेटीएम यूपीआई ड्रीम11, एमपीएल, माय11सर्कल, फर्स्ट गेम्स, विंजो और मायटीम11 सहित शीर्ष फंतासी गेमिंग ऐप्स के साथ रोमांचक कैशबैक ऑफर चला रहा है।उपयोगकर्ता पेटीएम यूपीआई लाइट का उपयोग कर सकते हैं और अपनी फैंटेसी क्रिकेट टीम बनाने के लिए इनमें से प्रत्येक ऐप में पैसे जोड़ते समय 300 रुपये तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आईपीएल 2023 सीज़न में, पेटीएम ने पेटीएम क्रिकेट लीग नामक अपने ऐप पर एक आकर्षक गेम भी लॉन्च किया है।इस गेम में, उपयोगकर्ता अपनी सभी भुगतान जरूरतों के लिए पेटीएम का उपयोग करके रन बना सकते हैं और iPhone14 जीतने का मौका पा सकते हैं, 7,000 रुपये तक का कैशबैक और कई और रोमांचक पुरस्कार।

Advertisement
Advertisement

Related posts

स्मृति रानी का कांग्रेस पर वार कहा देश के अपमान से खुश होता है गांधी परिवार

pahaadconnection

मुंबई के एक रेस्टोरेंट ने उर्फी ​​जावेद की एंट्री पर लगा दिया बैन

pahaadconnection

रितु गोयल के आर्ट वर्क को कला-साहित्य, समाज सेवा, राजनीति सभी क्षेत्रों के दिग्गजों ने खूब सराहा

pahaadconnection

Leave a Comment