Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेश

डीएम ने की ’हर घर नल-हर घर जल’’ योजना की समीक्षा

Advertisement

सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल-हर घर जल योजना की समीक्षा बैठक आहूत की गयी।

बैठक में जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान वर्तमान की कार्य प्रगति पर गहरी नाराजगी प्रकट करते हुए एनकेजी फर्म के विरूद्ध एफआईआर के निर्देश देने के साथ ही तीनों कम्पनियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए। उन्होने कहा कि शिथिल प्रगति पर कंपनियां बहाना ना बनाएं, बल्कि कार्य योजना बनाएं की निर्धारित अवधि में लक्षित कार्य कैसे पूर्ण करना है।

Advertisement

डॉ0 दिनेश चन्द्र ने 02 वर्ष में जनपद में केवल 09 ओवर हैड टैंक बनने पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए अक्टूबर माह के अंत तक 65 ओवर हैड टैंक पूर्ण करने का लक्ष्य दिया। उन्होने कहा कि यदि कोई कम्पनी कार्य में शिथिलता बरतेगी तो उसे ब्लैक लिस्ट के लिए शासन को पत्र प्रेषित किया जाएगा।

डीएम ने कहा कि हर घर नल-हर घर जल केंद्र एवं प्रदेश सरकार की जनहित में महत्वाकांक्षी एवं शीर्ष प्राथमिकता की योजना है, इस योजना के धरातल पर क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कार्यदायी संस्था आयन एक्सचेंज के पीडी को जमकर फटकार लगाते हुए कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिए।

Advertisement

जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी देवबन्द श्री अंकुर वर्मा को जल जीवन मिशन के तहत पेयजल परियोजना के निर्माण हेतु सभी स्थलों पर भूमि उपलब्ध कराने के लिए सम्मानित किया गया। इसी के साथ जल जीवन मिशन में अच्छा कार्य करने पर तहसीलदार रामपुर मनिहारान एवं नायब तहसीलदार बेहट को भी सम्मानित किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार ने सभी कम्पनियों को कडे निर्देश दिए कि पेयजल योजना के तहत पाईप बिछाने हेतु कहीं पर भी सडक जेसीबी से बेढंग तरीके से तोडी ना जाए। इस हेतु कटर मशीन का प्रयोग किया जाए। साथ ही सडक रैस्टोरेशन के समय उच्च गुणवत्ता एवं मानक के अनुसार ही सामग्री का प्रयोग किया जाए।

Advertisement

बैठक में ज्वाईंट मजिस्ट्रेट श्री उत्सव आनन्द, पीडीडीआरडीए श्री प्रणय कृष्ण, अधिशासी अभियन्ता जल निगम श्री अमित कुमार सहित तहसीलदार एवं खण्ड विकास अधिकारी तथा कार्यदायी संस्था के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

रजिस्ट्रार ऑफिस में गड़बड़ी : वरिष्ठ अधिवक्ता को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

pahaadconnection

मुख्यमंत्री ने की महिला समूहों से भेंट

pahaadconnection

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से प्रदेश की महिला उद्यमियों को मिलेगा लाभ : आशा नौटियाल

pahaadconnection

Leave a Comment