Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

सीएम ने किया कम्प्यूटर ऑन व्हील वाहन का फ्लैग ऑफ

Advertisement

देहरादून 16 सितम्बर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय से पिटकुल द्वारा सीएसआर मद के अन्तर्गत प्रदान की जा रही कम्प्यूटर ऑन व्हील वाहन का फ्लैग ऑफ किया। मुख्यमंत्री की प्रेरणा से पिटकुल द्वारा शिक्षा की गुणवत्ता के प्रसार के लिए चंपावत जनपद के 62 राजकीय इंटर कॉलेज में 110 लाख रुपये की लागत से आधुनिक टेक्नोलॉजी युक्त 220 कंप्यूटर स्थापित किए गये हैं। मुख्यमंत्री ने शिक्षा की बेहतरी एवं छात्रों के व्यापक हित में ऐसे प्रयासों की सराहना की।

प्रबंध निदेशक श्री पी.सी. ध्यानी ने बताया कि पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन ने रचनात्मक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक मोबाइल कंप्यूटर वाहन का निर्माण कराया है जिसमें उच्च गुणवत्ता के 10 आधुनिक कंप्यूटर लगे हैं। आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित इस वाहन के 1 वर्ष के संचालन का व्यय भी पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन प्रदान कर रहा है। मोबाइल कंप्यूटर वाहन के निर्माण से लेकर संचालन का कुल खर्च 45 लाख पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन ने अपने  CSR मद से प्रदान किया है। इस प्रकार कुल एक करोड़ पचपन लाख रूपये सी एस आर मद के अन्तर्गत व्यय किये गये हैं।

Advertisement

इस अवसर पर पिटकुल की अध्यक्षा एवं अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, सचिव ऊर्जा श्री आर. मीनाक्षी सुन्दरम, निदेशक परियोजना नीरज टम्टा, मुख्य अभियंता एच एस ह्यांकी, इला पंत, अधीक्षण अभियंता डी पी सिंह, पंकज चौहान आदि उपस्थित थे।

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

 भारत स्काउट एवं गाइड के प्रतिनिधि दल ने की सीएम से मुलाकात

pahaadconnection

संघटन विस्तार पर ध्यान केंद्रित कर रही आम आदमी पार्टी

pahaadconnection

उत्तराखंड में सियासी हलचल: कल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनाएंगे नई टीम, पार्टी के कुछ प्रमुख पदाधिकारियों की विदाई तय

pahaadconnection

Leave a Comment