Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

सरकार की शराब नीति के खिलाफ पुतला दहन

Advertisement

देहरादून। महानगर कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष उर्मिला ढौंडियाल थापा के नेतृत्व मे प्रदेश भाजपा सरकार की शराब नीति के खिलाफ एस्लेहाल चौक पर पुतला दहन किया गया। इस अवसर पर उन्हांेने कहा कांग्रेस पार्टी लगातार बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग कर रही है, उत्तराखण्ड की बेटी अंकिता भण्डारी केश में वीआईपी एवं उनके परिजनों को न्याय देने की मांग कर रही है, महिलाओं पर हो अत्याचार की बात कर रही है, दलितों, अल्पसंख्यकों, महंगाई, आपदा, खस्ताहाल सडकों की मरम्मत, डेंगू जैसी महामारी से कैसे राज्य की जनता को निजात मिले सरकार से मांग कर रही है। परन्तु भाजपा की सरकार इन सब के बजाय शराब को घर-घर पहुॅचाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐसी शराब नीति बनाई है जिसमें हर व्यक्ति अपने घर में बार खोलने का लाइसेंस ले सकता है। कांग्रेस पार्टी इस शराब नीति की घोर निदा करती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जिस प्रकार शराब माफिया के साथ गठजोड़ कर देवभूमि उत्तराखण्ड में घर-घर शराब पहुंचाने का काम कर रही है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की आबकारी नीति पूर्ण रूप से शराब माफिया को संरक्षण देने, शराब की तस्करी को बढ़ावा देने वाली है। उन्होंने कहा विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने राज्य की जनता से वायदा किया था कि प्रदेश में पूर्ण शराब बन्दी लागू की जायेगी, परन्तु इसके विपरीत मातृशक्ति का अपमान करते हुए जिस शराब नीति को प्रदेश में लागू किया गया है उससे प्रदेश में शराब माफिया और शराब की तस्करी को बल मिला है। उन्होंने भाजपा के नेताओं व आबकारी विभाग पर मिली भगत का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार नौजवानों को धोखा देने का काम कर रही है। उन्हांेंने राज्य के नौजवानों से अपील करते हुए कहा कि राज्य सरकार की इस शराब नीति का खुलकर विरोध करें। ताकि देवभूमि उत्तराखण्ड का सम्मान बरकरार रहे।

Advertisement

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा माहरा दसौनी, सुशीला बेलवाल शर्मा, मीना बिष्ट, रेखा ढींगरा, यायत्री राय? संगीता गुप्ता, अनुराधा तिवाडी, कृष्ण रावत, राधा देवी, बबलीलता, रेनू, सुनीता, आशा, संगीता शर्मा, लीला चौरसिया, कमला देवी, बीना देवी, सुनीता, सुषमा, बसन्ती थापा, कौशल्या देवी, मंजू देवी, सुनीता देवी आदि उपस्थित थे।

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर नितिन मनमोहन का निधन, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

pahaadconnection

भारत पर्व में ‘अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव 2023’ बना केंद्रीय आकर्षण

pahaadconnection

पंचायती राज विभाग के कार्मिकों के लिए केडिट कार्ड बनेंगे : महाराज

pahaadconnection

Leave a Comment