Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

स्वीकृत सड़क मार्गाें का शीघ्र की किया जायेगा शिलान्यास एवं लोकार्पण : गणेश जोशी

Advertisement

देहरादून। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने विधानसभा स्थित कार्यालय कक्ष में मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत लोक निर्माण विभाग की सड़कों की वर्तमान प्रगति की स्थिति के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

मंत्री ने मसूरी विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत कई दिनों से लम्बित सड़क निर्माण कार्याें की समीक्षा करते हुए कहा कि क्यारा-धनौल्टी मोटर मार्ग का निर्माण पूर्ण होने से धनौल्टी की दूरी लगभग 35 से 40 किलोमीटर तक कम हो जायेगी साथ ही उन्होंने क्षेत्र के अन्तर्गत पुल निर्माण तथा सहस्त्रधारा स्थिति बाईपास मार्ग के निर्माण से जाम की समस्या से आमजन को निजात मिल सकेगी।

Advertisement

मंत्री ने कहा कि क्यारा-धनौल्टी मार्ग पर 04 किलोमीटर सड़क निर्माण का शिलान्यास 2019 में किया गया था जोकि त्रुटिवश टिहरी जनपद में विस्थापित हो गया है जिसके समाधान हेतु अपर सचिव, पीडब्ल्यूडी को 15 दिनों के भीतर निस्तारण के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि स्वीकृत सड़क मार्गाें का शीघ्र की शिलान्यास एवं लोकार्पण किया जायेगा।

मंत्री ने कहा कि धोरण में लगभग 03 करोड़ रूपयेे, विलासपुर -कांडली-जतनवाला में लगभग 03 करोड़ रूपये तथा सालावाला, डोभालवाला में लगभग 02 करोड़ रूपये की धनराशि सड़क निर्माण हेतु स्वीकृत की गई है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि कुछ सड़क मार्ग वन भूमि के अन्तर्गत हैं जिन पर अधिकारियों की ढिलाई के चलते सड़क निर्माण का कार्य लम्बित है जिसपर मंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि मसूरी विधान सभा क्षेत्र के लम्बित सभी सड़क निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। इस अवसर पर अपर सचिव, पीडब्ल्यूडी, विनीत कुमार तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

1 अक्टूबर से प्रारम्भ होगा खरीफ खरीद सत्र : रेखा आर्या

pahaadconnection

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की तैयारियों की समीक्षा

pahaadconnection

चुनौतियों पर अधिक सतर्कता से कार्य करने की जरूरत : प्रदेश अध्यक्ष

pahaadconnection

Leave a Comment