Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

विधानसभा अध्यक्ष ने किया साप्ताहिक सड़क सुरक्षा जागरूक अभियान का शुभारंभ

Advertisement

कोटद्वार। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार में साप्ताहिक सड़क सुरक्षा जागरूक अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने सभी को ट्रैफिक नियमों को पालन करने की शपथ दिलाई। विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार बाजार स्थित मालवीय उद्यान में कोटद्वार वासियों को जागरूक करने के उद्देश्य से सड़क सुरक्षा जागरूक अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने बिना हेलमेट मोटर साइकिल, स्कूटर  चलाने वालों को हेलमेट वितरण किए और हेलमेट पहनने के लिए जागरूक किया।

कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने परिवहन विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों को भी सम्मानित किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कॉलेज  के बच्चों को सड़क सुरक्षा नियमों की शपथ दिलई। सड़क सुरक्षा नियमों का पालन किए जाने हेतु जागरूक किया गया। दो पहिया वाहनों पर सफर के दौरान हेलमेट एवं चार पहिया वाहन चलाते में सीट बेल्ट का प्रयोग करते हुए सुरक्षित यात्रा के लिए वाहन संचालन के नियमों का पालन करने, तेज रफ्तार से वाहन नहीं चलाने, गलत दिशा में वाहन नहीं चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करने, शराब पीकर या नशे की हालत में वाहन नहीं चलाने, सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद हेतु सदैव तत्पर रहने आदि की शपथ ली। विधानसभा अध्यक्ष  पूरे कोटद्वार में एक सप्ताह तक सड़क सुरक्षा जागरूक अभियान चलाने को कहा साथ ही सप्ताह बाद नियमों को कड़ाई से पालन कराने हेतु  परिवाहन और पुलिस विभाग के अधिकारियों को  निर्देश दिए। इस दौरान सहायक संभागी परिवहान अधिकारी निखिल शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार विभव सैनी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

कपकोट क्षेत्र के ग्राम पौंसारी में भारी बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने अधिकारियों के साथ 04 किमी पैदल चल जिलाधिकारी रीना जोशी पौंसारी पहुॅची।

pahaadconnection

भारतीय तटरक्षक प्रदूषण-नियंत्रण पोत ‘समुद्र प्रहरी’ ने थाई अधिकारियों के साथ ‘पल्यूरशन रिस्पांन्सो टेबल-टॉप’ अभ्यास किया

pahaadconnection

वरिष्ठ नागरिको के लिए चलाया जागरूकता अभियान

pahaadconnection

Leave a Comment