Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

कोरोना: उत्तराखंड में आज से 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए बूस्टर डोज फ्री, सीएम धामी ने की लोगों से अपील

Advertisement

उत्तराखंड में शुक्रवार से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को नि:शुल्क एहतियाती खुराक दी जाएगी। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लोगों से सटीक खुराक लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार है। राज्य भर में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को एंटी-कोरोना सटीक खुराक अभियान का हिस्सा बनना है।
उन्होंने कहा कि देश ने पिछले दो साल में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ी है. उनके नेतृत्व में भारत में कोविड टीकाकरण का भव्य अभियान चलाया गया। वहीं, दुनिया के कई देशों में वैक्सीन बांटने का काम किया गया। सीएम ने कहा कि राज्य भर में महामारी कोरोना निश्चित रूप से कम हुई है, लेकिन खत्म नहीं हुई है।

उत्तराखंड में 99 नए मरीज मिले, दो की मौत

Advertisement

उत्तराखंड में गुरुवार को 99 नए कोरोना मरीज मिले और दो संक्रमितों की मौत हुई। 23 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए, जिससे राज्य भर में सक्रिय मरीजों की संख्या 456 हो गई। हालांकि, कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर 6.19 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार को विभिन्न अस्पतालों से 1501 मरीज सामने आए।
टीकाकरण निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. डॉ। धन सिंह रावत, स्वास्थ्य महानिदेशक। शैलजा भट्ट को टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एहतियाती खुराक के मामले में उत्तराखंड को अग्रणी राज्यों में शामिल करना है। इसलिए अधिक से अधिक बूथ बनाकर टीकाकरण किया जाए। इधर, निदेशक-एनएचएम डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि 15 जुलाई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के उन सभी अस्पतालों में सटीक खुराक दी जाएगी, जिन्होंने दूसरी खुराक लगाने के 26 सप्ताह पूरे कर लिए हैं। निजी अस्पताल 386 रुपये प्रति डॉक्टर के पर्चे की खुराक ले रहे थे।

Advertisement

मंत्री आज दून में महोत्सव का शुभारंभ करेंगे

शुक्रवार से जिले भर में 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए मुफ्त बूस्टर डोज अभियान चलाया जाएगा। 15 से 30 जुलाई तक चलेगा कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव। सीएमओ डॉ. डॉ। डॉ. मनोज उप्रेती, जिला टीकाकरण अधिकारी वंदना सेमवाल, कोविन पोर्टल जिला प्रभारी आदित्य सिंह, उप जिला टीकाकरण अधिकारी यज्ञदेव थपलियाल ने सभी अस्पतालों और केंद्रों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत दोपहर 12 बजे गांधी अस्पताल से इसका शुभारंभ करेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

नरेश बंसल ने चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर हर्ष जताया

pahaadconnection

अंकिता भण्डारी हत्याकाण्ड की सीबीआई से कराई जाय जांच : दोषियों को दी जाय फांसी की सजा

pahaadconnection

अपर पुलिस अधीक्षक ने हासिल की 24 घंटे में दो यादगार उपलब्धियां

pahaadconnection

Leave a Comment