Pahaad Connection
Breaking News
राजनीति

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज सचिवालय में राज्य स्तरीय उद्योग मित्र समिति की बैठक

Advertisement
मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज सचिवालय में राज्य स्तरीय उद्योग मित्र समिति की बैठक की गयी। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि राज्य में काम कर रहे उद्योग ही हमारे ब्रांड एम्बेसडर हैं। हमने इन्वेस्टर्स फ्रेंडली वातावरण बनाने के लिए बहुत से सुधार किए हैं।मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि पिछले एक वर्ष में ₹9 हजार करोड़ से अधिक का निवेश राज्य में हुआ है। ईज ऑफ डूईंग बिजनेस में हम एचीवर्स की श्रेणी में आए हैं। इन्फ्रास्ट्रक्चर, नीति सुधार व सरलीकरण में काफी काम किया गया है। हम हर सम्भव नीतिगत व रेगुलेटरी सुधार करने के लिये तत्पर है। औद्योगिक क्षेत्रों में मैप एप्रूवल सीडा के माध्यम से कराए जाने की औद्योगिक एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की मांग पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को इसका परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री श्री धामी ने एमएसएमई के तहत छोटे-छोटे औद्योगिक प्लाॅट के ट्रांसफर की प्रक्रिया को सरल करने एवं प्लास्टिक रीसाइक्लिंग व वैकल्पिक औद्योगिक इकाइयों को प्रोत्साहित करने की नीति बनाने के निर्देश दिए। हर जिले में आवश्यकतानुसार लीसा डिपो बनाने का परीक्षण कर लिया जाए। सोलर पाॅलिसी को रिवाईज किया जाए। इसके लिए उद्योगों से भी सुझाव लिए जाएं। बायोमास, इको टूरिज्म और आयुष क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए जरूरी सुधार किये जाएं। राज्य सरकार सभी के सहयोग से निवेश फ्रेंडली वातावरण बना रही है। जो भी सुझाव प्राप्त होते हैं उन्हें गम्भीरता से लिया जाता है। विभिन्न बैठकों, संवाद कार्यक्रमों में कुल 133 बिंदुओ पर सुझाव मिले थे, इनमें से 87 पर कार्यवाही हो चुकी है या निर्णय लिए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में केंद्र सरकार के सहयोग से कनेक्टिविटी में काफी काम हुआ है। लगभग ₹30 हजार करोड़ से अधिक की सड़क परियोजनाओं पर काम चल रहा है। इस दौरान उन्होंने उद्योग संगठनों के प्रतिनिधियों से #HarGharTiranga के अंतर्गत अपने घरों में #तिरंगा फहराने की अपील की। इस अवसर पर औद्योगिक विकास विभाग, सार्वजनिक उद्यम विभाग, एमएसएमई विभाग के महत्वपूर्ण शासनादेशों की संकलन पुस्तिका का विमोचन भी किया गया।
बैठक में कैबिनेट मंत्री श्री प्रेमचंद अग्रवाल, श्री सुबोध उनियाल, डॉ. धन सिंह रावत, मुख्य सचिव डाॅ एस एस संधु, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूङी, श्री आनंद बर्द्धन, प्रमुख सचिव आर के सुधांशु सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।
Advertisement

Related posts

जनता की सेवा और विकास भाजपा सरकार की प्राथमिकता: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

pahaadconnection

हिंदी मेरी मातृभाषा नहीं”: कांग्रेस नेता के बीच “राष्ट्रपति” पंक्ति

pahaadconnection

उत्तराखंड में बीजेपी जीत की लगाएगी जीत की हैट्रिक : आशा नौटियाल

pahaadconnection

Leave a Comment