Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

भाजपा ने चार सीटों पर किया कब्जा ,एक पर निर्दलीय को मिली जीत,सीएम योगी ने दी बधाई

भाजपा
Advertisement

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की शिक्षक और स्नातक क्षेत्र की पांच सीटों पर चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। पांच में से चार सीटों पर जहाँ भाजपा ने जीत का झंडा बुलंद किया है वहीँ एक सीट पर निर्दलीय ने कब्जा किया है। गौरतलब है  कि गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक, कानपुर खंड स्नातक, बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक, इलाहाबाद झांसी खंड शिक्षक और कानपुर खंड शिक्षक सीट पर 30 जनवरी को मतदान हुआ था।

 

विधान परिषद की बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट पर भाजपा प्रत्याशी जयपाल सिंह व्यस्त ने बड़े अंतर से लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। उन्होंने सपा के शिव प्रताप सिंह को 51,257 वोटों से हराया।कानपुर में स्नातक एमएलसी चुनाव में भाजपा प्रत्याशी अरुण पाठक ने 62,501 वोटों के साथ जीत दर्ज की है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के कमलेश यादव को 53,185 वोटों से हराया है, जिन्हें 9,331 वोट मिले।गोरखपुर में स्नातक एमएलसी चुनाव में भाजपा के देवेंद्र प्रताप ने कीर्तिमान रचते हुए चौथी बार जीत हासिल की है। देवेंद्र प्रताप को कुल 51,699 वोट मिले। सपा के करुणाकांत को 34,244 वोट मिले।कानपुर शिक्षक खंड सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर सिंह चंदेल ने जीत का परचम लहराया है। राज बहादुर सिंह चंदेल ने छठवीं बार जीत दर्ज की। द्वितीय वरीयता की मतगणना के बाद उन्होंने 1,548 वोटों से अपने प्रतिद्वंदी हेमराज को हराया, जिन्हें 3,681 वोट मिले।इलाहाबाद-झांसी खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बाबूलाल तिवारी ने 1,403 वोटों से अपने प्रतिद्वंदी सुरेश कुमार त्रिपाठी को शिकस्त दी।

Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद के चुनाव में विजयी सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा की लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति गहरी आस्था रखने वाले कर्मठ सदस्यों की उपस्थिति उत्तर प्रदेश विधान परिषद की गरिमा को बढ़ाएगी। नए सदस्यों के सार्वजनिक जीवन का सुदीर्घ अनुभव ‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ के निर्माण में सहयोगी सिद्ध होगा। आप सभी के उज्ज्वल भविष्य के प्रति मेरी शुभकामनाएं।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जीते प्रत्याशियों को बधाई देते हुए समाजवादी पार्टी पर तंज कसा और कहा कि सपा का सूपड़ा साफ हो गया है। इस के साथ ही सपा की विकास विरोध राजनीति और गुंडागर्दी की हार हुई है। बुद्धिजीवी वर्ग ने बीजेपी को आशीर्वाद दिया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुलिसकर्मियों को छुट्टी : हर महीने पुलिसकर्मियों को दिया जायेगा एक दिन का रेस्ट… इस जिले में जारी हुआ निर्देश, जानिये किन्हें मिलेगी छुट्टी

pahaadconnection

राज्य स्थापना दिवस पर हुए कार्यक्रम में दिवंगत आंदोलनकारियों को दी श्रद्धांजलि

pahaadconnection

अमेरिका के सिलिकॉन वैली बैंक पर लगा ताला, वैश्विक बाजारों में अस्थिरता

pahaadconnection

Leave a Comment