Pahaad Connection
देश-विदेश

भारत ने यूक्रेन को मानवीय सहायता की 12वीं खेप पहुंचाई

Advertisement

भारत ने आज यूक्रेन को मानवीय सहायता की 12वीं खेप सौंपी जिसमें आवश्यक दवाएं और उपकरण शामिल हैं।
1 मार्च को, भारत ने पोलैंड के रास्ते यूक्रेन को मानवीय सहायता की पहली किश्त भेजी थी जिसमें दवाएं और अन्य राहत सामग्री शामिल थी।

हैंडओवर की एक तस्वीर साझा करते हुए, कीव में भारतीय दूतावास ने एक ट्वीट में कहा कि राजदूत हर्ष कुमार जैन ने यूक्रेन के उप स्वास्थ्य मंत्री ओलेक्सी इरेमेन्को को “यूक्रेन के लोगों के लिए आवश्यक दवाओं और उपकरणों से युक्त भारत से मानवीय सहायता की 12 वीं खेप” सौंपी।

Advertisement

भारत ने यूक्रेन के खिलाफ अपनी आक्रामकता के लिए रूस की आलोचना नहीं की है। नई दिल्ली ने बार-बार रूसी और यूक्रेनी पक्षों से कूटनीति और बातचीत के रास्ते पर लौटने का आह्वान किया है, और दोनों देशों के बीच संघर्ष को समाप्त करने के लिए सभी राजनयिक प्रयासों के लिए अपना समर्थन भी व्यक्त किया है।

पिछले महीने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक के दौरान, भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा काम्बोज ने यूक्रेन में तत्काल मानवीय राहत को प्राथमिकता देने का आह्वान करते हुए कहा था कि मानवीय कार्रवाई हमेशा मानवीय सहायता, यानी मानवता, तटस्थता, निष्पक्षता और स्वतंत्रता के सिद्धांतों द्वारा निर्देशित होनी चाहिए। उपायों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

वंदना लूथरा की सफलता की कहानी – वीएलसीसी हेल्थ केयर लिमिटेड की फाउंडर

pahaadconnection

प्रधानमंत्री ने किया प्रदर्शनी का अवलोकन

pahaadconnection

बैठक में बोले धन सिंह रावत- गोल्डन कार्ड धारकों को आयुर्वेदिक उपचार भी मिलेगा

pahaadconnection

Leave a Comment