Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीतिसोशल वायरल

दिल्ली शराब ‘घोटाला’: आंध्र प्रदेश के सांसद का बेटा गिरफ्तार, ईडी कस्टडी में भेजा गया

ईडी
Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने ओंगोले मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी से वाईएसआर कांग्रेस (वाईएसआरसी) के सांसद के बेटे मगुनता राघव रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली में ईडी के मुख्यालय में अधिकारियों ने उनसे कई घंटों तक पूछताछ की, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार राघव को शनिवार को दिल्ली में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया और 10 दिन की हिरासत में भेज दिया गया।

गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब ओंगोल के सांसद 2024 के आम चुनाव से पहले अपने बेटे को राजनीति में लॉन्च करने की योजना बना रहे थे। श्रीनिवासुलु के कई दलों के साथ निकट संपर्क हैं, हालांकि वह वर्तमान में वाईएसआरसी का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह पूर्व में कांग्रेस और टीडीपी का प्रतिनिधित्व करने वाले ओंगोल और नेल्लोर से सांसद रह चुके हैं। राष्ट्रीय स्तर के कुछ प्रमुख भाजपा नेताओं के साथ भी उनके संबंध हैं।

Advertisement

कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में हाल ही में दायर अपनी पूरक अभियोजन शिकायत में, ईडी ने आप के संचार प्रमुख विजय नायर पर दक्षिण समूह कहे जाने वाले से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया था।

ईडी जांचकर्ताओं ने दावा किया है कि समूह का प्रबंधन अरबिंदो फार्मा सरथ रेड्डी के गैर-कार्यकारी निदेशक राघव और तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता द्वारा किया जाता है, जो तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य भी हैं।

Advertisement

गिरफ्तारी से कई महीने पहले घोटाले की प्रारंभिक जांच में राघव का नाम सामने आया था। हालांकि, उसके पिता ने इसमें शामिल होने से इनकार किया था। मगुन्टा परिवार कई दशकों से शराब के कारोबार में है। वे यूबी ग्रुप के दक्षिण भारत के वितरक रहे हैं, जो कर्नाटक में स्थित है।

ईडी के अनुसार, अरबिंदो फार्मा की एक समूह कंपनी ट्राइडेंट चेम्फर लिमिटेड, शराब वितरण के लिए दिल्ली में दो ज़ोन को नियंत्रित करती है, इसके अलावा अवंतिका कॉन्ट्रैक्टर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दो ज़ोन और ऑर्गनोमिक्स इकोसिस्टम द्वारा एक ज़ोन, सभी को सारथ द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

Advertisement

“सारथ रेड्डी पेनाका दक्षिण समूह का एक प्रमुख भागीदार है। अन्य साझेदार मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी, राघव मगुंटा, सरथ रेड्डी और के कविता हैं। समूह ने विजय नायर के माध्यम से आप नेताओं को अग्रिम रूप से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिकित्सा प्रबन्धन समिति की बैठक आयोजित

pahaadconnection

प्रधानमंत्री ने दी पिथौरागढ़ को 4200 करोड़ की सौगात

pahaadconnection

एसीएस की अध्यक्षता में भू कानून से सम्बन्धित प्रारूप समिति की बैठक आयोजित

pahaadconnection

Leave a Comment