Pahaad Connection
अपराध

Delhi: पैसे का लालच देकर निकाल लेते थे किडनी, डॉक्टर समेत 10 गिरफ्तार, हरियाणा के सोनीपत में बना रखा था ऑपरेशन थिएटर

Advertisement

दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने एक बड़े किडनी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने हौज खास और आसपास के इलाकों में गरीबों को टारगेट कर पैसों का लालच देकर किडनी का व्यापार करने वाले गैंग के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने ऐसे किया रैकेट का भंडाफोड़

दरअसल दिल्ली के साउथ दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के हौज खास थाने में एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज हुआ था। जिसके बाद मामले की तफ्तीश करते हुए पुलिस ने एक डॉक्टर समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। डॉक्टर के अलावा पकड़े गए अन्य आरोपी टेक्नीशियन और हेल्पर बताए जा रहे हैं। आरोप है कि ये गरीब वर्ग के लोगों को अधिक पैसे का लालच देकर उनकी एक किडनी ले लेते थे।

Advertisement
हरियाणा के सोनीपत में बना रखा था ऑपरेशन थिएटर

दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने हरियाणा के सोनीपत में एक ऑपरेशन थिएटर बना रखा था। गरीब लोगों को अधिक पैसे का लालच देकर अपने जाल में फंसा ये लोग उन्हें सोनीपत ले जाते और ऑपरेशन कर एक किडनी निकाल लिया करते थे। इस गिरोह के अन्य सदस्य उनके संपर्क में रहा करते थे, जिन्हें किडनी की जरूरत होती थी। एक किडनी के बदले गिरोह मोटी रकम वसूल करता था।

गिरोह 14 लोगो को कर चुका है टारगेट

दिल्ली पुलिस का दावा है कि पिछले छह महीने में ही ये गिरोह 14 लोगो को टारगेट कर चुका है। इस गिरोह के लोग क्लाइंट की तलाश करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते थे। फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपियों के मोबाइल डेटा और दूसरी जानकारियां खंगाल रही है

Advertisement
Advertisement

Related posts

नाबालिक का अपहरण कर ले जाने वाला अभियुक्त मेरठ से गिरफ्तार

pahaadconnection

अमेरिका में अवैध रूप से घुसते 17 भारतीयों समेत सौ पकड़े,

pahaadconnection

अवैध कच्ची शराब के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

pahaadconnection

Leave a Comment