Pahaad Connection
जीवनशैली

अगर बेली फैट करना चाहते हो कम, तो अपने ब्रेकफास्ट में शामिल करो ये 5 फूड।

Advertisement

हम सब की दिन की शुरुआत सुबह के खाने से होती है। पर तेजी से बढ़ता हुआ हमारा दिनचर्या सही तरीके और सही आहार न ले पाने के कारण मोटापे का शिकार हो जाता है , और तमाम तरह की बीमारियों से उसे जूझना पड़ता है। ऐसे में एक हेल्थी ब्रेकफास्ट  करने से न हमारा शरीर सही रहता है बल्कि हम अपने दिनचर्या को और बेहतर तरीके से जी पाते है। ऐसे में सुबह को ये 5 फूड खाने से आपको पूरे दिन ऊर्जा की कमी महसूस नहीं होगी साथ ही साथ ये आपके बढ़ते हुए वजन को भी कम करता है।

• पोहा
सुबह सुबह  ब्रेकफास्ट में पोहा खाना एक बेहतर विकल्प है, क्युकी इसमें प्रोटीन और फाइबर  जैसे न्यूट्रीशन होते है जो आपको ऊर्जा प्रदान करते है, और साथ साथ आपके वजन को भी कम करते है।
पोहा को मूंगफली के बिना खाने में कोई मजा नही आता है।

Advertisement

•पनीर भुर्जी

पनीर भुर्जी जिसमे प्रोटीन की भरपूर मात्रा पाई जाती है,  सुबह के ब्रेकफास्ट के लिए एक बेस्ट फूड है। क्युकी ये लाइट होता है तो इसको खाने से आपका पेट भारी नही लगेगा और आपको पूरे दिन शक्ति की कमी महसूस नहीं होगी, और वजन कम करने के लिए भी अच्छा है।

Advertisement

• दलिया
दलिया जो बनाने में और खाने में सबसे आसान है, अक्सर लोग दलिया को दूध के साथ बनाते है पर अगर आपको अपना वजन कम करना है तो नमकीन दलिया सबसे बढ़िया है। क्युकी ये पचता जल्दी है और आपको ताकत प्रदान करता है।

चीला
सुबह के भोजन में चीला भी सबसे बढ़िया आहार है। बेसन का चीला खाने में स्वादिष्ट होता है। और वजन कम करने के लिए भी बढ़िया है।बेसन का चीला में आप प्याज, लहसुन, टमाटर डालकर इसका स्वाद और बढ़ा सकते हो, और ये खाने में भी स्वादिष्ट होता है।

Advertisement

•ओट्स
ज्यादातर लोगों की शुरुआत ओट्स से होती है। ओट्स खाने में थोड़ा थोड़ा दलिया जैसा लगता है। इसको बनाना काफी आसान होता है। इसको खाने से शरीर में ऊर्जा बनी रहती है, और अगर आपको अपना वजन बढ़ाना है तो दूध में ओट्स डालकर बनाए।
और अगर आपको अपना वजन कम करना है तो नमकीन वाले ओट्स बनाना सबसे अच्छा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

कैंसर: इन 14 सामान्य लक्षणों को न करें इग्नोर, जो हो सकते हैं कैंसर!

pahaadconnection

चेहरे के दाग धब्बे और पिगमेंटेंशन को दूर करने के लिए करे तुलसी फेस पैक का इस्तेमाल

pahaadconnection

कच्चे दूध के इस्तेमाल से ला सकते हैं त्वचा में एक नयी रौनक

pahaadconnection

Leave a Comment