Pahaad Connection
सोशल वायरल

महुआ मोइत्रा के खिलाफ “असंसदीय शब्दों की जगह” ट्वीट करने पर केस

Advertisement

असम के शिवसागर जिले में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ उनके ट्वीट के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है, जिसमें कथित तौर पर ‘यौन उत्पीड़न’ शब्द को असमिया उपनाम से जोड़ा गया है।
एक स्थानीय संगठन, जातीय संग्रामी सेना ने लिखित शिकायत दर्ज की थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि महुआ मोइत्रा ने अपने ट्वीट से पूरे असमिया समुदाय का अपमान किया था और उनसे बिना शर्त माफी की मांग की थी।
महुआ मोइत्रा ने कथित तौर पर असंसदीय शब्दों की सूची के संदर्भ में ट्वीट पोस्ट किया था।

उन्होंने गुरुवार को कथित तौर पर लिखा, “असंसदीय शब्दों के प्रतिस्थापन पर मेरी पहली नई ट्विटर श्रृंखला। प्रतिबंधित शब्द- यौन उत्पीड़न प्रतिस्थापन- श्री गोगोई।”

Advertisement

इसने आलोचना की, विशेष रूप से असम के नेटिज़न्स द्वारा, जिन्होंने बताया कि ‘गोगोई’ असमिया लोगों के एक बड़े वर्ग का उपनाम है और ट्वीट को उनके द्वारा पूरे समुदाय का अपमान माना गया।

तृणमूल कांग्रेस नेता ने शुक्रवार को स्पष्ट किया था कि वह गोगोई समुदाय को नहीं फंसा रही हैं।

Advertisement

उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर पोस्ट किया था, “सिर्फ उन संघियों के ट्वीट के लिए यह कहने के लिए कि मैंने सभी गोगोई को लक्षित किया है, मैं इसे स्पष्ट कर दूं: मिस्टर रंजन गोगोई। माननीय सांसद, राज्यसभा।”

सुप्रीम कोर्ट के एक पूर्व कर्मचारी ने 2019 में रंजन गोगोई, जो उस समय देश के मुख्य न्यायाधीश थे, पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर स्वत: संज्ञान लिया था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में प्रधानमंत्री के संबोधन का मूल पाठ

pahaadconnection

विदेशी मीडिया नहीं तय करेगा भारत की दिशा-दशा अनुराग ठाकुर

pahaadconnection

अगर आप भी घर में खुशहाली चाहते हैं तो झाड़ू से जुड़े इन नियमों के बारे में जाने

pahaadconnection

Leave a Comment