Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

उत्तराखंड: अब घर बैठे दर्ज करा सकते हैं एफआईआर, सीएम धामी ने लॉन्च किया उत्तराखंड पुलिस ऐप

Advertisement

धामी सरकार उत्तराखंड पुलिस की कार्य प्रणाली में लगातार सुधार के लिए काम कर रही है। धामी सरकार ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए आम जनता के लिए एफआईआर दर्ज करने के लिए एक ऐप लॉन्च किया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस ऐप को लॉन्च करते हुए कहा, “अब घर बैठे एफआईआर दर्ज करना आसान होगा. आम लोगों को अब ई-एफआईआर दर्ज करने के लिए कहीं भी यात्रा नहीं करनी पड़ेगी.
आपको बता दें कि उत्तराखंड पुलिस अलग-अलग सुविधाओं के लिए अलग-अलग ऐप चला रही थी। जिससे आम लोगों को जानकारी हासिल करने के लिए कई प्लेटफॉर्म का सहारा लेना पड़ा। अब राज्य सरकार ने सभी सुविधाओं के साथ “उत्तराखंड पुलिस ऐप” लॉन्च किया है। इससे आपको यात्रा चालान सहायता, एफआईआर और अन्य जानकारी घर पर आसानी से प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
आपको बता दें कि उत्तराखंड पुलिस द्वारा राज्य में आम लोगों के लिए ऑनलाइन रिपोर्टिंग को आसान और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए इसकी शुरुआत की गई है। बता दें कि मुख्यमंत्री धामी ने आज ई-एफआईआर सुविधा और ‘उत्तराखंड पुलिस ऐप’ का विधिवत उद्घाटन किया। ये सुविधाएं शुरू की गई हैं।
आपको बता दें कि इस ऐप के जरिए आम जनता अब घर बैठे वाहन चोरी और गुम हुए सामान के संबंध में ई-एफआईआर दर्ज करा सकेगी। खास बात यह है कि जनता की सुविधा के लिए उत्तराखंड पुलिस द्वारा संचालित सभी ऑनलाइन एप फीचर को एक साथ एकीकृत किया गया है। ताकि इस सिंगल विंडो से उन्हें एक ही जगह पर सभी सुविधाएं आसानी से मिल सकें।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने किया सुन्दर काण्ड पाठ में प्रतिभाग

pahaadconnection

जिलाधिकारी ने दिए लक्ष्यों को पूर्ण करने के लिए तेजी से कार्य करने के निर्देश

pahaadconnection

एनएसयूआई का आंदोलन, अब 31 जुलाई से होंगी परीक्षाएं

pahaadconnection

Leave a Comment