Pahaad Connection
ज्योतिष

गरुण पुराण के अनुसार इन लोगो से दया या प्यार दिखाया तो झेलना पड़ेगा सिर्फ कष्ट

Advertisement

सनातन धर्म में गरुड़ पुराण को 18 महापुराणों में से एक माना जाता है। ये ऐसा पुराण है जिसमें लिखी गई बातों का वर्णन स्वयं भगवान नारायण ने किया है. गरुड़ पुराण में जीवन जीने के नीति और नियम के बारे में बताया गया है। गरुण पुराण के अनुसार इन लोगों के साथ दया भाव रखने पर खुद का ही नुकसान होता है।

आलसी व्यक्ति : वैसे व्यक्ति जो काम को लेकर लापरवाह होते हैं अथवा हर काम को कोई ना कोई बहाना बनाकर टाल देते हैं। ऐसे लोगों पर कभी भी दया और प्रेम नहीं दिखाना चाहिए। उनके साथ हमेशा कठोर बनकर रहना चाहिए। दरअसल ऐसे लोगों के साथ दया और प्रेम का भाव रखने से वे काम में ढिलाई करने लगेंगे।

Advertisement

नौकर : नौकर के साथ प्रेम-पूर्वक या नम्र व्यवहार रखने परे वह दोस्त की तरह व्यवहार करने लगेगा। ऐसे में वह अपमान भी कर सकता है। साथ ही आज्ञा की अवहेलना भी कर सकता है। इसलिए नौकर के साथ हमेशा सख्त रहना चाहिए।

महिला : महिला को घर का आधार माना जाता है। महिला अगर चाहे तो घर को स्वर्ग बना दे और चाहे तो घर को बर्बाद कर दे। ऐसे में अगर चाहते हैं कि घर की महिला एकजुट होकर रहे तो उनसे व्यवहार में थोड़ी सख्ती जरूर बरतें। अगर हमेशा उनके साथ प्यार से पेश आएंगे तो समय आने पर वे आपको अपने हिसाब से डील करने लगेंगी। संभव है मनमानी भी करने लगे।

Advertisement

क्रोधी व्यक्ति : जिन लोगों का स्वभाव काफी गुस्सैल है, उससे यदि आप बहुत शालीन भाषा में बात करेंगे तो वो आपको बहुत कमजोर समझेंगे और आपको दबाने की कोशिश करेंगे। इसलिए बुरे व्यक्ति और उग्र स्वभाव के व्यक्ति के साथ आपको भी कठोरता के साथ ही पेश आना चाहिए। उन पर दया भाव और प्यार नहीं दिखाना चाहिए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सुबह जल्दी उठकर यह काम करने से बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

pahaadconnection

घर के मुख्य द्वार पर ऐसे लगाएं मां लक्ष्मी के चरण चिह्न, मिलेंगे अनेक लाभ

pahaadconnection

चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण

pahaadconnection

Leave a Comment