Pahaad Connection
Breaking News
खेल

टिकट मिलने में हो रही थी दिक्कत,बीसीसीआई ने करोड़ों खर्च कर कर दिया प्राइवेट जेट बुक

Advertisement

टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए वेस्‍टइंडीज पहुंच गई है। शिखर धवन एंड कंपनी 22 जून से विंडीज के खिलाफ पहले वनडे में उतरेगी. इसी बीच खबर आ रही है कि भारतीय टीम के इंग्‍लैंड से पोर्ट ऑफ स्‍पेन पहुंचने के लिए बीसीसीआई ने प्राइवेट फ्लाइट का इंतजाम किया। जिसके चक्‍कर में कुल 3.5 करोड़ रुपये खर्च हो गए. बीसीसीआई को इतना खर्चा इसलिए करना पड़ा क्‍योंकि मैनचेस्‍टर से पोर्ट ऑफ स्‍पेन के लिए इतनी बड़ी संख्‍या में कमर्शियल फ्लाइट में टिकट बुक कर पाना संभव नहीं था।

भारतीय दल में 16 क्रिकेटर्स के अलावा मुख्‍य कोच राहुल द्रविड़ व अन्‍य कोचिंग स्‍टाफ शामिल हैं। इसके अलावा सभी क्रिकेटर्स की पत्‍नी व अन्‍य सदस्‍यों के टिकट का इंतजाम भी आमतौर पर बीसीसीआई ही करवाती है।

Advertisement

एक अधिकारी के अनुसार , “मैनचेस्‍टर से पोर्ट ऑफ स्‍पेन के लिए एक फ्लाइट टिकट आमतौर पर दो लाख रुपये की आती है। इस हिसाब से बीसीसीआई का खर्च करीब दो करोड़ आना वैसे भी तय था। इतनी बड़ी संख्‍या में कमर्शियल फ्लाइट में टिकट उपलब्‍ध नहीं होने के कारण बीसीसीआई ने पूरा प्‍लेन बुक कर दिया। चार्टर्ड प्‍लेन ज्‍यादा मेहंगा है लेकिन यही एक तर्कसंगत विकल्‍प उपलब्‍ध था। अधिकांश फुटबॉल टीम भी अपने प्राइवेट प्‍लेन से ही सफर करती हैं.”

इंग्‍लैंड दौरे के बाद इतने कम अंतराल में वेस्‍टइंडीज में सीरीज का आयोजन हो रहा है. ऐसे में बीसीसीआई के पास इंतजार करने का विकल्‍प नहीं था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत की धमाकेदार जीत, सेमीफाइनल में अब इंग्लैंड से भिड़ंत

pahaadconnection

CWG २०२२ – 22 गोल्ड के साथ 61 मेडल आये भारत की झोली में

pahaadconnection

कुश्ती में विवाद से भारत को बड़ा नुकसान अब इस देश को मिली एशियन चैंपियनशिप की मेजबानी

pahaadconnection

Leave a Comment