Pahaad Connection
स्वास्थ्य और फिटनेस

Infertility : इनफर्टिलिटी की परेशानी में फायदेमंद हैं ये एसेंशियल ऑयल

Advertisement

इनफर्टिलिटी से जूझ रहे कपल्स के लिए कई तरह के घरेलू उपचार कारगर साबित हो सकते हैं. इस घरेलू उपचार में कई एसेंशियल ऑयल को शामिल किया जा सकता है. एसेंशियल ऑयल के इस्तेमाल से इनफर्टिलिटी की समस्या दूर होने के साथ-साथ कई अन्य तरह की परेशानी जैसे- स्ट्रेस, मोटापा, डिप्रेशन इत्यादि को दूर किया जा सकता है. आज हम इस लेख में कुछ ऐसे असरदार एसेंशियल ऑयल के बारे में जानेंगे, जिससे इनफर्टिलिटी को दूर किया जा सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से-

रोज ऑयल के इस्तेमाल से सेक्सुअल डिस्फंक्शन (Erectile dysfunction) की परेशानी को दूर किया जा सकता है. इसके अलावा इस ऑयल के इस्तेमाल से स्ट्रेस और स्पर्म काउंट में सुधार किया जा सकता है.
गोल्डन रोड ऑयल
पुरुषों में लिबिडो बढ़ाने में गोल्डन रोज ऑयल फायदेमंद माना जाता है. इससे आपके दिमाग को शांति मिलती है. साथ ही आपको यह मानसिक रूप से खुश रखता है. इस ऑयल के इस्तेमाल से मानसिक समस्याओं दूर रहती हैं, जो प्रजनन क्षमता को बेहतर करने में प्रभावी है.
सैंडलवुड ऑयल
सैंडलवुड ऑयल पुरुषों में होने वाली सेक्सुअल डिस्फंक्शन की समस्या को दूर करने में प्रभावी है. इस ऑयल के इस्तेमाल से टेस्टोस्टेरॉन स्तर को बढ़ाया जा सकता है.
एंजेलिका ऑयल
एंजेलिका ऑयल के इस्तेमाल से मन को काफी रिलैक्स फील होता है. यह इंटिमेट के समय को बढ़ाता है. साथ ही सेक्सुअल ऑर्गन्स को बूस्ट करता है. प्रजनन क्षमता को बूस्ट करने के लिए आप इन एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि, ध्यान रखें कि अगर आपकी समस्या  काफी ज्यादा बढ़ रही है, तो इस स्थिति में एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें.
Advertisement
Advertisement

Related posts

योनि में संक्रमण होने पर किन चीजों को जोड़े अपनी डाइट में

pahaadconnection

स्वस्थ मन, वचन एवं कर्म के लिए मनुष्य का निरोगी होना आवश्यक : गणेश जोशी

pahaadconnection

अगर आप भी अपनी त्वचा को ग्लोइंड बनाना चाहते हैं तो इन चीजों को डाइट में जरूर शामिल करें

pahaadconnection

Leave a Comment