Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

सावन सोमवार : भोलेनाथ को खुश करने के लिए इस खास शिवालय में उमड़ी भारी भीड़, तस्वीरों में देखें देवभूमि का नजारा

Advertisement

श्रावण मास के दूसरे सोमवार को शिव भक्तों के बड़ी संख्या में पगोडा और मंदिरों में जलाभिषेक करने का सिलसिला जारी है. शिवरात्रि पर्व पर मंगलवार को भारी भीड़ होने की संभावना है. इसे देखते हुए हरिद्वार के प्रमुख मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

राजधानी देहरादून समेत प्रदेश भर के शिवालयों में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। मंदिर के बाद भोलेनाथ के भक्त जलाभिषेक के लिए सुबह पांच बजे से अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं. श्रावण मास के दूसरे सोमवार के साथ ही अगला दिन मंगलवार महाशिवरात्रि है। ऐसे में जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालु धर्मनगरी के शिव मंदिरों और मंदिरों में पहुंचेंगे।

Advertisement

इसके लिए पगोडा सजाया जाता है। भक्त सुबह से धर्मनगरी में बिल्वकेश्वर महादेव मंदिर, दक्ष प्रजापति मंदिर, नीलेश्वर महादेव मंदिर, तिल भांडेश्वर महादेव, कुंडी सोता मंदिर पहुंचकर भगवान का जलाभिषेक करेंगे। पुलिस प्रशासन ने मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। थाना प्रभारी व कोतवाली को मंदिरों में पुलिस बल तैनात करने के साथ ही चेकिंग करने के आदेश दिए गए हैं.
ब्रह्म मुहूर्त की सुबह से ही भगवान भोलेनाथ के ससुराल दक्षेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जनपद रुद्रप्रयाग में प्रारम्भ की गयी नई पहल

pahaadconnection

लापता नाबालिग को पुलिस द्वारा सकुशल रेस्क्यू करने पर आयोग की अध्यक्ष ने दी बधाई

pahaadconnection

शिव सेना उत्तराखंड द्वारा शिव सेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे के स्मृति दिन पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

pahaadconnection

Leave a Comment