Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

गुलदार का दहशत: पौड़ी में पांच साल के बच्चे ने बनाया निवाला, सुबह जंगल से बुरी हालत में मिला शव

Advertisement

पुलिस, राजस्व पुलिस, वन विभाग की टीम और ग्रामीणों की मदद से सुबह जंगल में बच्चे का शव बरामद किया गया.

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में गुलदार का आतंक बरकरार है. पौड़ी जिले की चाकीसैंण तहसील के बडेठ गांव में गुलदार ने पांच साल के बच्चे को निवाला बनाया. घटना गुरुवार देर रात की है। शुक्रवार सुबह इसकी जानकारी मिली।

Advertisement

वन अधिकारी पैठानी अनिल रावत ने बताया कि पांच वर्षीय आर्यन रावत पुत्र लाल सिंह रावत के लापता होने की सूचना है. मौके पर जाने पर पता चला कि गुलदार ने उसे निवाला बनाया था। पुलिस, राजस्व पुलिस, वन विभाग की टीम और ग्रामीणों की मदद से सुबह जंगल में बच्चे का शव बरामद किया गया. उन्होंने कहा कि घटना के बाद क्षेत्र में पिंजरा लगाने समेत अन्य कार्रवाई की जा रही है.

तुनी में आबादी क्षेत्र में गुलदार की आवाजाही, लोगों में दहशत
देवघर रेंज से सटे खेड़ा दौरा और ग्राम पंचायत कुना के आसपास के इलाकों में गुलदार की सक्रियता से लोगों में दहशत का माहौल है. गत बुधवार की रात को गुलदार ने घर से कुछ दूरी पर खूंटे में बंधे मूर्ति सिंह के बैल को अपना शिकार बना लिया.

Advertisement

स्थानीय निवासी करण, हरीश, संपाल प्रताप सिंह, धनीराम आदि का कहना है कि क्षेत्र में दिन पर दिन गुलदार आबादी दिखाई देती है। दो दिन पहले भी गुलदार ने एक बकरी को निवाला बनाया था। मंगलवार को गुलदार दांडे पानी के पास दिखे। इससे पशुपालक परेशान हैं। एक सप्ताह पूर्व भी कुना गांव के मुंडाली धार में घर के पास एक गुलदार देखा गया था। लोगों का कहना है कि गुलदार चार से पांच फीट लंबा होता है। गुलदार अब तक करीब आधा दर्जन जानवरों को मार चुका है।

ग्राम पंचायत कुना की प्रधान रीता जगलान का कहना है कि उनकी पंचायत में गुलदार की लगातार आवाजाही रहती है. जिससे लोगों में दहशत है। उन्होंने विभाग से पेट्रोलिंग बढ़ाने और पीड़ित किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग की है. देवघर रेंज के वन अधिकारी हरीश चौहान का कहना है कि वन विभाग की टीम मौके पर भेजी गई है. लोगों को जागरूक करने के साथ ही इलाके में पेट्रोलिंग बढ़ा दी जाएगी। गुलदार की आवाजाही पर नजर रखी जाएगी। उन्होंने लोगों से भी सतर्क रहने की अपील की है. पीड़ितों को विभागीय नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

2023 में चमकते रहे इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के सितारे

pahaadconnection

समर कैंप के समापन पर पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित

pahaadconnection

जनपद स्तरीय स्टीयरिंग समिति की बैठक आयोजित

pahaadconnection

Leave a Comment