Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

इंडिया ट्रेवल मार्ट का हुआ शुभारंभ

Advertisement

देहरादून ।

उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के सहयोग से राजधानी दून में तीन दिवसीय इंडिया ट्रेवल मार्ट (आईटीएम) हुआ शुरू। मार्ट का शुभारंभ उत्तराखंड पर्यटन की अपर निदेशक पूनम चंद व अजय गुप्ता, प्रबंध निदेशक, आईटीएम ने रिबन काटकर किया। आईटीएम 11 से 13 नवंबर तक सुभाष रोड़ स्थित होटल पैसिफिक में आयोजित किया जा रहा है।
अपर निदेशक पूनम चंद ने कहा कि तीन दिवसीय कार्यक्रम का उदेश्य लोगों को एक साथ लाना और घरेलू पर्यटन के साथ इन बाउंड व आउट बाउंड पर्यटन को एक अलग शैली में बढ़ावा देना है।

Advertisement

इंडिया ट्रैवल मार्ट में उत्तराखंड पर्यटन, लक्ष्यद्वीप पर्यटन, गढ़वाल मंडल विकास निगम, कुमाऊं मंडल विकास निगम सहित गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, बैंगलोर, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब, अंबाला, चंडीगढ़ के टूर ऑपरेटरों एवं ट्रैवल एजेंटों के साथ ही गॉडविन होटल, हॉलिडे कॉन्सेप्ट्स, लमरींन होटल एंड रिसोर्ट, फॉर लीफ होटल एंड रिसोर्ट, ब्रिंजिल होटल, मधुबन होटल, रमाडा होटल, पैसिफिक होटल, आनंदवन जंगल रिजॉर्ट ऋषिकेश, होटल डिवाइन लक्ष्मी गंगा, ऋषिकेश, स्टोत्रक हॉस्पिटैलिटी सहित पैन इंडिया के होटल व्यवसायी शिरकत कर रहे हैं। भारत में पर्यटन क्षेत्र को एक नयी उड़ान देने के लिए एक छत के नीचे प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी इंडिया ट्रैवल मार्ट का आयोजन किया गया है।

Advertisement

अजय गुप्ता, प्रबंध निदेशक, आईटीएम ने कहा कि विशेषकर देहरादून और आसपास के शहरों के लोगों के लिए आगामी गर्मी के मौसम और होली के त्यौहार को देखते हुए, हमने विशेष रूप से आकर्षक पैकेज डिज़ाइन किए हैं। इंडिया ट्रैवल मार्ट को आयोजित करने का मूल उद्देश्य दुनिया भर में पर्यटन जागरूकता को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि अगले तीन दिन आईटीएम देहरादून में पर्यटन क्षेत्र के केंद्र के रूप में काम करेगा और एक छत के नीचे यात्रा व्यापार को आकर्षित करेगा

Advertisement
Advertisement

Related posts

एफआरआई में आयोजित हुआ दीक्षान्त समारोह

pahaadconnection

समय का करना होगा सम्मान : प्रवीण गोयल

pahaadconnection

धामी में प्रदेश धर्मान्तरण पर रोक – सम्बंधित कानून बना

pahaadconnection

Leave a Comment